कड़ी मेहनत ही फिल्म जगत में सफलता की कुंजी: धनुष

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 04:01:38 PM
The key to success in the film industry is hard work: Dhanush

मुम्बई। बॉलीवुड अभिनेता धनुष का करीब 17 साल का फिल्मी करियर भले ही कामयाबियों से भरा हो और उनके बेशुमार प्रशंसक हों, लेकिन उनका कहना है कि अगर वह मेहनत करना छोड़ दें तो फिल्म उद्योग में टिक नहीं पाएंगे।

दक्षिण की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में सुर्खियां बटोर चुके और रांझणा मूवी से बॉलीवुड में कामयाब पदार्पण करने वाले अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा वही करने का प्रयास करते हैं जो दर्शक चाहते हैं। धनुष ने एक सामूहिक साक्षात्कार में कहा कि सबसे बड़ा सवाल है कि दर्शक आपकी फिल्मों और आपसे क्या चाहते हैं।

अगर आपको इसमें महारत हासिल है, तो चीजें आसान और सरल हो जाती हैं। धनुष (35) का मानना है कि एक कलाकार के रूप में यह जरूरी है कि आप कड़ी मेहनत करें क्योंकि बहुत से ऐसे प्रतिभाशाली लोग हैं जो आलसी लोगों की जगह ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यह समझना बहुत मुश्किल है कि लोग कैसे अलग अलग समय पर अलग अलग चीजें चाहते हैं और आपको खुद पर और अपनी फिल्मों पर कड़ी मेहनत करनी होती है। आप आलस नहीं दिखा सकते। आपकी जगह लेने के लिये हमेशा बहुत से प्रतिभाशाली लोग तैयार रहते हैं। धनुष फिलहाल अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर के प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.