सलमान की इस फिल्म का नाम तय करने के लिए फिल्ममेकर को करनी पड़ी काफी मशक्कत

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 01:57:37 PM
The name of the film Bharat by making a lot of effort Ali Abbas Zafar

मुंबई। फिल्मकार अली अब्बास जफर का कहना है कि अपनी आने वाली फिल्म का नाम तय करने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी...यहां तक की उन्हें पौराणिक कथाओं को भी खंगालना पड़ा और सब पर विचार-विमर्श करने के बाद आखिरकार फिल्म का नाम 'भारत’ रखा गया। फिल्म 'भारत’ पांच जून को बड़े पर्दे पर दस्तक देगी, यह 'ओड टू माय फादर’ का रीमेक है। अली ने कहा कि वह 2014 में आई कोरियाई फिल्म से काफी प्रभावित हुए थे और इसी वजह से उन्होंने इसे हिंदी में बनाने का मन बनाया। अली ने कहा,  मैं इसे 'ओड टू माय फादर’ नाम नहीं देना चाहता था।

मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी तुलना ऐसे इंसान से होती है जो कि बहुत सक्सेसफुल है: शमिता शेट्टी

मैं पिता से किए उसके वादे के अलावा कई और चीजों को भी देख रहा था। मैंने सलमान से कहा था कि मैं फिल्म को केवल उनके नहीं बल्कि एक देश के सफर के तौर पर बनाउंगा। लेकिन मुझे किरदार के नाम की तलाश थी। उन्होंने कहा,  मुझे लगा कि राम पौराणिक कथाओं के श्रेष्ठ हीरो हैं। किरदार को अर्जुन भी कहा जा सकता था क्योंकि वह सब धर्म और कर्म के लिए कर रहा है या कर्ण एक निस्वार्थ नायक।

दे दे प्यार दे की कहानी में काफी गंभीरता और परिपक्वता है जो कि फिल्म की सबसे बड़ी सुंदरता है : तब्बू

अली ने कहा, मुझे लगा कि अगर वह पीढ़ी दर पीढ़ी देश का पर्याय है, तो उसका नाम देश के नाम पर रखना चाहिए और फिर तड़के करीब तीन बजे, मुझे नींद नहीं आ रही थी और आखिरकार 'भारत’ नाम दिमाग में आया। इसके बाद तुरंत बाद ही उन्होंने सलमान और निर्माता अतुल अग्निहोत्री को इसके बारे में बताया और फिल्म का नाम तय किया गया। फिल्म 'भारत’ में कैटरीना कैफ, तब्बू, सुनील ग्रोवर, सोनाली कुलकर्णी, जैकी श्रॉफ जैसे सितारे भी नजर आएंगे। -एजेंसी    

हम बॉलीवुड में पुलिस वालों की अलग दुनिया तैयार कर रहे हैं : रोहित शेट्टी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.