‘महिलाओं पर केंद्रित फिल्म’ शब्द का तब तक इस्तेमाल होगा जब तक ऐसी फिल्में आम न हो जाएं: ऋचा चड्ढा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 05:02:12 PM
The phrase 'women centered on women' will be used till such films are common: Richa Chadha

बेंगलुरू। बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को ‘महिलाओं पर केंद्रित फिल्म’ शब्द से परेशानी है लेकिन उनका कहना है कि इस शब्द इस्तेमाल तब तक होता रहेगा जब तक इस तरह की फिल्में इस उद्योग का आम हिस्सा न हो जाएं। अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने श्रीदेवी की 2012 में आई फिल्म ‘इंग्लिश-भवग्लिश’ से यह शब्द सुनना शुरू किया था। अभिनेत्री ने कहा कि जबकि नूतन से लेकर रानी मुखर्जी तक लंबे समय से अपनी फिल्मों का चेहरा हुआ करती थीं। 

चड्ढा ने कहा, ‘‘ मैंने कभी भी ‘महिलाओं पर केंद्रित’ शब्द के इस्तेमाल को सही नहीं माना। मैं इस शब्द को ‘इंग्लिश भवग्लिश’ से सुन रही हूं। मैं हमेशा पलटकर कहती हूं कि आप किसी दूसरी चीज को कभी पुरुष केंद्रिंत तो नहीं कहते हैं न!। 

अभिनेत्री अभी बेंगलुरू में अपनी अगली बायोपिक फिल्म ‘शकीला’ की शूभटग कर रही हैं। दक्षिण भारतीय सिनेमा में 90 के दशक में शकीला खान लोकप्रिय अभिनेत्री थीं। उन्होंने तमिल, तेलगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा के कई वयस्क फिल्मों में काम किया था।  इस फिल्म का निर्देशन इंद्रजीत लंकेश कर रहे हैं। ‘शकीला’ की तुलना अभी से ही विद्या बालन की फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ से हो रही है। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.