स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने पर तृणमूल कांग्रेस सांसद ने दिया ये बयान

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 12:53:18 PM
This statement by the Trinamool Congress MP on telling Afghar Akhtar Milkha Singh in the school textbook

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक पुस्तक में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह उनकी तस्वीर छापे जाने पर अभिनेता फरहान अख्तर के सवाल उठाने के एक दिन बाद तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि किताब ना तो सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम का हिस्सा है और ना ही उसे राज्य सरकार ने प्रकाशित किया है।

फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी की ऑनस्क्रीन बहन बनी सुजाता कुमार का कैंसर से निधन

तृणमूल के वरिष्ठ नेता ने हालांकि अख्तर को इस बात का आश्वासन दिया कि किताब छापने वाली निजी प्रकाशन कंपनी का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कल रात ट्वीट किया, ''शुक्रिया फरहान, मिल्खा की गलत तस्वीर छापने की जानकारी देने के लिए। राज्य के शिक्षा मंत्री से इस संबंध में बात की है।

उन्होंने बताया कि यह सरकारी स्कूलों की किताब नहीं है। ना ही सरकार ने इसे प्रकाशित किया है।" उन्होंने लिखा, ''निजी प्रकाशन कंपनी का पता लगाया जा रहा है। उन्हें भविष्य के संस्करणों में यह गलती ठीक करनी होगी। अभिनेता ने भी राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन का उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देने के लिए शुक्रिया अदा किया।

बाढ़ग्रस्त केरल की मदद के लिए आगे आए बॉलीवुड सितारे, शाहरुख खान ने फिर दिखाई दरियादिली

उन्होंने लिखा, ''आपकी प्रतिक्रिया की सराहना करता हूं। आपको ट्वीट में इसलिए टैग किया था क्योंकि आप शिक्षा को गंभीरता से लेते हैं।" किताब में मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की तस्वीर छपी पाई गई, जो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो गई है। फरहान ने यह तस्वीर साझा करते हुए गलती सुधारने का आग्रह किया है। वर्ष 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों में मिल्खा ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। वर्ष 2013 में आई बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग' में फरहान ने मिल्खा की भूमिका निभाई थी।- एजेंसी

जाह्ववी कपूर पर जबरजस्त मेहरबान है करण जौहर, तख्त के बाद अब इस फिल्म के लिए किया फाइनल!

स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताया, "घोर गलती' गलती को सुधारने का किया अनुरोध 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.