लव अफेयर्स को लेकर विवादों में रह चुकी है अभिनेत्री रेखा, 10 साल बड़े तो कोई 12 साल छोटे एक्टर को कर चुकी है डेट

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 12:20:55 PM
Unknown Facts About Rekha Controversial Love Affairs

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड में अपनी रुमानी अदाओं से सभी को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस रेखा एक लंबे अरसे से भले ही फिल्मी पर्दे से दूर है मगर आज भी वह अपनी खूबसूरती और स्टाइल स्टेटमेंट से सुर्खियां बटौर ही लेती हैं। 64 साल की उम्र में भी रेखा बॉलीवुड की नई अभिनेत्रियों को बराबर की टक्कर देती हैं। यही वजह है कि जिस भी इवेंट या अवॉर्ड शो में वह पहुंचती है सभी की निगाहें इस दिलकश अदाकारा पर जा टिकती हैं।

रेखा ने अपने दमदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड में कई दशकों तक राज किया। रेखा ने फिल्मी पर्दे पर एक से बढ़कर एक किरदार निभाए। बॉलीवुड में रेखा को बॉलीवुड की टॉुप अभिनेत्रियों में शामिल किया जाता हैं। फिल्मी सफर के दौरान रेखा को वो सब मिला जो एक सफल अभिनेत्री को मिलना चाहिए।

भारत में #mee too के तूफान ने पकड़ा जोर: कई बड़ी हस्तियां आई लपेटे में

80 और 90 के दशक में रेखा का स्टारडम जबरदस्त था। मगर शोहरती की बुलंदियों पर रहने वाली रेखा हमेशा सच्चे प्यार के लिए तरसती रही। ना सिर्फ फिल्मों को लेकर बल्कि रेखा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रही। रेखा के लवअफेयर्स किसी से छिपे नहीं हैं। सभी को पता है कि रेखा अपने फिल्मी सफर के दौरान एक नहीं बल्कि कई अभिनेताओं के साथ अपने रिश्ते को लेकर खबरों में बनी रही। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक जैसे अभिनेताओं के नाम शामिल है तो आइए एक नजर डालते है इस लिस्ट पर।

 

नवीन निश्चल

रेखा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म सवन भादो से की थी। जिसमें उनके हीरो नवीन निश्चल थे। इस फिल्म के दौरान की तस्वीरों पर गौर करेंगे तो उस समय रेखा कुछ खास नजर नहीं आती थी। लेकिन रेखा पहली बार नवीन निश्चल की तरफआकर्षित हुईं, लेकिन नवीन को उनमें रूचि नहीं थी। ये प्यार एक तरफा ही था जो फिल्म की शूटिंग के बाद खत्म हो गया।

अमिताभ बच्चन

फिल्म इंडस्ट्री में रेखा और अमिताभ बच्चन का रिश्ता किसी से छुपा नहीं हैं। इस बात से सभी वाकिफ है कि रेखा अमिताभ को कितना पसंद करती थी। मगर शायद इनकी किस्मत में साथ रहना नहीं था। इन दोनों का इश्क फिल्म सिलसिला से  शुरु हुआ। इस फिल्म के बाद से ही मीडिया में दोनों के अफेयर की जबरदस्त खबरें आना शुरु हुई। खबरों की मानें तो अमिताभ और रेखा के बढ़ती दूरियों का कारण  फिल्म कूली के सेट पर हुआ हादसा था जिसने अमिताभ को पुर्नजीवन दिया और अमिताभ ने तभी से रेखा से दूरी बना ली।

विनोद मेहरा

मीडियारिपोर्ट्स की मानें तो कहा जाता है कि रेखा ने विनोद में अपना सच्चा प्यार देखा। जो सिर्फ और सिर्फ रेखा को चाहता था कि उनके स्टारडम को। यह रिश्ता तब तक बेहद मजबूत रहा जब तक विनोद की मां ने इस रिश्ते की मंजूरी देने से इंकार कर दिया। विनोद ने रेखा से रिश्ता खत्म कर दिया और एक बार फिर रेखा अकेली पड़ गई। 

Bigg Boss 12: इन कंटेस्टेंट्स को घर में 'महान' बनने की चुकानी पड़ी ये कीमत

मुकेश अग्रवाल

मुकेश के साथ रेखा का रिश्ता बेहद खास था। यही वजह है कि रेखा ने अपने पहले प्रेमी मुकेश से शादी करने का फैसला लिया। साल 1990 में रेखा ने व्यवसायी मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली। मगर रेखा की किस्मत में मुकेश का प्यार ज्यादा दिन का नहीं था। मुकेश ने शादी के कुछ महीनों बाद ही फांसी से लटकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से रेखा हिल गईं और फिर उनका नाम किसी के साथ नहीं जुड़ा।

अक्षय कुमार 

रेखा के फैंस के लिए ये खबर बेहद चौंकाने वाली थी कि उनका अफेयर खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार के साथ रहा। जी हां 90 के दशक  में रेखा का नाम बेहद कम उम्र के एक्टर अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ चुका हैं। लेकिन दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर मीडिया के सामने कुछ कहने से भागते रहे। रेखा के अफेयर्स में से ये अफेयर आज भी बॉलीवुड में कायम हैं।

Source - Google



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.