विदेशी लड़की को दिल दे बैठे थे शशि कपूर, बड़ी दिलचस्प है इनकी प्रेम-कहानी...

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 12:05:17 PM
Unknown Facts About Shashi Kapoor Jennifer Kapoor Love Story

एंटरटेनमेंट डेस्क। सोमवार का दिन फिल्म इंडस्ट्री के लिए उस वक्त बूरा साबित हुआ जब दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के निधन की खबर आई। इस खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी। फिल्मी सितारे शशि कपूर को अंतिम विदाई देने उनके घऱ पहुंचे। कुछ सितारो को उनके निधन की खबर सुनते ही शूटिंग कैंसिल कर उनके अंतिम दर्शन करने पहुंचे।

अब रियलिटी शो के विनर को मिलेगा करण-रोहित की फिल्मों में काम करने का मौका 

बता दें कि बॉलीवुड में शशि कपूर का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर याद किया जाएगा जिन्होंने अपने रोमांटिक अभिनय के जरिए लगभग तीन दशक तक सिने प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन किया।

अनुराग कश्यप की तारीफ करते हुए तापसी पन्नू ने कहा, किरदारों का नकारात्मक पक्ष पर्दे पर उभारने में है माहिर

पृथ्वीराज कपूर के बेटे होने के बावजूद उन्होंने स्ट्रगल करके बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने का रास्ता चुना। उनके पिता यदि चाहते तो वह उन्हें लेकर फिल्म का निर्माण कर सकते थे लेकिन उनका मानना था कि शशि कपूर संघर्ष करें और अपनी मेहनत से अभिनेता बनें।

शशि ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार के रुप में की। चालीस के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में ही काम किया। 

शशि और जेनिफर की प्रेम कहानी

शशि कपूर और जेनिफर की प्रेम कहानी बड़ी दिलचस्प हैं। शशि लगभग पचास के दशक में अपने पिता के थियेटर से जुड़ गए। इसी दौरान भारत और पूर्वी एशिया की यात्रा पर आई बर्तानवी नाटक मंडली शेक्सपियेराना से उन्हें जुड़ने का मौका मिला। यहां उनकी मुलाकात मंडली के संचालक की पुत्री जेनिफर केडिल से हुई।

SIFFCY का आगाज होगा रीमा दास की फिल्म 'विलेज रॉकस्टार्स' की स्क्रीनिंग के साथ

इस एक मुलाकात ने उनके बीच प्यार का बीज का काम किया। शशि और जेनिफर की मुलाकातो का सिलसिला यूंही चलता रहा, और देखते देखते दोनो एक दुसरे को पसंद करने लगे।  शशि जेनिफर को अपना दिल दे बैठे और बाद में उनसे शादी कर ली। शशि कपूर और जेनिफर के तीन संताने कुनाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर हैं। जो फिल्मों में सक्रीय नहीं हैं। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.