ये है बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ की जिंदगी से जुड़ी अनदेखी तस्वीरें, देखिए

Samachar Jagat | Friday, 13 Jul 2018 03:36:34 PM
Unseen Pictures related to Katrina Kaif's life, see

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड में बार्बी गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं। उनकी अपकमिंग फिल्मों पर नजर डाले तो कैटरीना जल्द ही आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तां में नजर आने वाली हैं।

कैटरीना कैफ की जिंदगी से जड़ी कुछ ऐसी अनकही अनदेखी तस्वीरें और किस्सें है जिनसे शायद ही उनके फैंस वाकिफ हो। आज हम आपके सामने कैटरीना की जिंदगी की कुछ ऐसी तस्वीरें साझा करने जा रहे है जो शायद ही पहले किसी ने देखी हो। 

16 July 1983 में हांगकांग में जन्म लेने वाली कैटरीना कैफ का नाम है Katrina Turquotte कैट के पिता मोहम्मद कैफ मूल रूप से कश्मीरी है और इनकी मात्र सुजेन जो कि ब्रिटेन की एक वकील और सामाजिक कार्यकर्त्ता थी।

कैटरीना जब भारत आई तो इन्होने आपने नाम को बदलकर कैटरीना कैफ कर लिया क्योंकि एक तो भारत में पिता के नाम को अपनाने का चलन है और साथ ही इस सरनेम के साथ भारत में लोग इनके नाम को सहजता से बुला भी पाएंगे तो कैटरीना ने अपने नाम के साथ पिता का सरनेम जोड़ दिया।

फैमिली की बात करें तो कैटरीना के परिवार में उनके अलावा तीन बड़ी बहन (स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा), तीन छोटी बहन (मेलिस्सा, सोनिया और इसाबेल) और एक बड़ा भाई जिसका नाम माइकल है।

फिल्मी सफर

कैटरीना कैफ ने 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की। लेकिन इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई। कैजाद गुस्ताद उन दिनों बूम बना रहे थे। उन्होंने कैटरीना को बूम में काम करने का प्रस्ताव दिया जिसे कैटरीना ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। कमजोर पटकथा के कारण बूम बॉक्स ऑफिस पर कोई धूम नहीं मचा सकी।  साल 2005 में कैटरीना कैफ को एकबार फिर से अमिताभ के साथ 'सरकार' में काम करने का अवसर मिला लेकिन फिल्म की सफलता के बावजूद उन्हें कोई खास फायदा नहीं मिला।

इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'मैने प्यार क्यों किया' कैटरीना कैफ के सिने करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। बताया जाता है कि यह फिल्म कैटरीना को सलमान खान की वजह से मिली थी। इस फिल्म की सफलता के बाद कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव मिलने शुरू हो गए। इसके बाद साल 2006 में आई फिल्म हमको दीवाना कर गए में पहली बार कैटरीना अक्षय कुमार के साथ नजर आई।

इस फिल्म से इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया। जिसके बाद निर्माता इस जोड़ी को भुनाने लगे। हमको दीवाना कर गए के बाद अक्षय और कैटरीना की जोड़ी वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म 'नमस्ते लंदन' में नजर आई। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद इस जोड़ी ने वेलकम, सिंह इज किंग, दे दना दन, और 'तीसमार खान' जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया।

कैटरीना की जोड़ी सलमान के साथ 'मैंने प्यार क्यूं किया', 'पार्टनर' और 'एक था टाइगर' जैसी फिल्मों में पसंद की गई। कैटरीना कैफ को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए लगभग एक दशक हो चुके है और इस दौरान उन्होंने शाहरुख, सलमान, ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है।

कैटरीना कैफ के करियर में फिल्मों पर नजर डाले तो अपने एक दशक के करियर में कैटरीना ने कई बड़ी और सुपर हिट फिल्मों में काम किया हैं। इस लिस्ट में रेस, न्यूयार्क, ब्लू, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दुबारा, मेरे बद्रर की दुल्हन, जब तक है जान, धूम-3, बैंगबैंग फैंटम और फितूर प्रमुख है।

Source - Google



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.