दिग्गज हास्य कलाकार ‘क्रेजी’ मोहन का 66 साल की उम्र में निधन

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 09:19:49 AM
Veteran comedian 'Crazy' Mohan dies at 66 years of age

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

चेन्नई।  लोकप्रिय तमिल नाटककार और रंगमंच तथा फिल्मों के हास्य कलाकार ‘क्रेजी’ मोहन का सोमवार को हृदयाघात की वजह से निधन हो गया। मोहन के पंचलाइन लोगों को बेहद हंसाते थे। उनके प्रशंसकों की संख्या काफी है। कावेरी अस्पताल की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि उनका देहांत दोपहर दो बजे हृदयाघात से हो गया। वह 66 साल के थे। 

उनके परिवार के करीबी सूत्रों के अनुसार 66 वर्षीय मोहन को बेचैनी महसूस होने के बाद शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। एक रंगमंच कलाकार के रूप में सफलता हासिल करने के बाद वह फिल्म उद्योग में आए और कई फिल्मों की पटकथा लिखी। इसमें कमल हासन की फिल्म ‘अववई शानमुगी’ और ‘वसूल राजा एमबीबीएस’ भी शामिल है। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया।

चार दशक लंबे हास्य करियर में वह रंगमंच पर मध्यम वर्ग पर केंद्रित विषय-वस्तु से छा जाते थे। उनके पास इंजीनियभरग की डिग्री थी। उन्होंने 1979 में ‘क्रेजी क्रियेशन्स’ नाम की एक तमिल नाट्य मंडली का निर्माण किया। इसके बाद उन्होंने अपने नाम में ‘क्रेजी’ जोड़ ही लिया। इस नाट्य मंडली को देश में ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद किया गया। 1976 में उनका नाटक ‘क्रेजी थीव्स इन पलवक्कम’ आया जिसकी काफी प्रशंसा हुई। 

सोमवार को कर्नाटक के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नाटककार गिरीश कर्नाड का भी निधन हो गया। दरअसल मोहन ने 1997 की फिल्म ‘रट्चगन’ का संवाद लिखा था जिसमें कर्नाड ने अभिनेत्री (सुष्मिता सेन) के पिता का किरदार निभाया था। दोनों का ही निधन आज हुआ। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.