गणितज्ञ शकुंतला का किरदार निभायेंगी विद्या बालन

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 02:58:04 PM
Vidya Balan will play Mathematician Shakuntala's character

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन अपनी आने वाली फिल्म में महान गणितज्ञ शकुंतला देवी का किरदार निभाएंगी। विद्या बालन ने ट्वीट करके यह जानकारी दी और लिखा बड़ा दिन। मैथ जीनियस शकुंतला देवी का किरदार निभाने के लिए उत्साहित हूँ। मानव कम्प्यूटर की सच्ची कहानी जानकर चकित हूँ, एक छोटे शहर की लडक़ी जिसने दुनिया में तबाही मचा दी। 

Rawat Public School

इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन करेंगी। फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे विक्रम मल्होत्रा। यह फिल्म 2020 की गर्मियों में रिलीज होगी। शकुंतला देवी को मानव कम्प्यूटर के रूप में जाना जाता है। वह बचपन से ही अछ्वुत प्रतिभा की धनी थी। उनका दिमाग बहुत तेज था। उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनका नाम 1982 में ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स’ में भी शामिल किया गया।

शकुंतला देवी का जन्म चार नवंबर 1929 को बेंगलुरु में एक रुढि़वादी कन्नड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उन्होंने 21 अप्रैल 2013 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। विद्या बालन आखिरी बार फिल्म तुम्हारी सुलु में मानव कौल के साथ नजर आयी थीं। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.