क्यों 'डॉन’ नाम से खुश नहीं थे फिल्म उद्योग के दिग्गज, अमिताभ ने सुनाया रोचक किस्सा

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 12:06:10 PM
Why did the film industry veterans not be happy as Don Amitabh narrated the interesting story

मुंबई। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 1978 में आई अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'डॉन’ के शीर्षक को लेकर खुलासा किया कि फिल्म उद्योग के कई दिग्गज फिल्म के इस नाम से खुश नहीं थे। 76 वर्षीय अभिनेता ने 'डॉन’ की रिलीज की 41वीं वर्षगांठ मनाई, जो अमिताभ द्बारा निभाए गए सबसे लोकप्रिय किरदारों में शुमार है। बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, ''डॉन’ एक ऐसा शीर्षक था जिसे फिल्म उद्योग में किसी ने मंजूरी नहीं दी। 

Rawat Public School

फिल्म कबीर सिंह मुख्य रुप से हिंदी दर्शकों के लिए है, जिन्होंने मूल फिल्म नहीं देखी है: शाहिद कपूर

वे इसका मतलब कभी समझे ही नहीं और उन्हें कभी नहीं लगा कि 'डॉन’ किसी हिंदी फिल्म का नाम हो सकता है। वास्तव में अगर सच कहूं... तो कई लोगों के लिए यह मनोरंजक नाम था। बदला के अभिनेता ने फिल्म के नाम को लेकर एक मजेदार किस्सा भी बताया कि किस तरह से लोग फिल्म के नाम की तुलना उच्चारण में इसके मिलते-जुलते नाम वाली अंत:वस्त्र बनाने वाली कंपनी 'डान’ से किया करते थे।

अभिनेता बॉबी देओल ने शाहरुख खान को लेकर कही ये बड़ी बात, जल्द ही क्लास ऑफ 83 में आएंगे नजर

अभिनेता ने खुलासा किया कि हॉलीवुड क्लासिक फिल्म 'गॉडफादर’ की रिलीज के बाद 'डॉन’ शीर्षक को भी लोग 'सम्मान की नजर’ से देखने लगे। फिल्म की पटकथा सलीम-जावेद के नाम से मशहूर सलीम खान और जावेद अख्तर ने लिखी थी जबकि निर्देशन चंद्र बरोट ने किया था। फिल्म में जीनत अमान, प्राण, हेलन और इफ्तिखार भी अहम भूमिका में थे। -एजेंसी

इस वजह से फिल्मों में किसिंग सीन को लेकर असहज महसूस करते हैं अजय देवगन


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.