जोया अख्तर ने शेयर किया एसा कड़ा अनुभव, पढक़र उड़ जाएंगे आपके होश

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 08:54:35 PM
Zoya Akhtar shares the experience of first panic attack

एंटरटेनमेंट डेस्क। निर्देशक जोया अख्तर अपने फैंस और तमाम लोगों को ऐसे समय में उबरने के लिए बताया है जिस समय लोग ज्यादातर डिप्रेशन में रहते है। इस बात पर जोया अख्तर ने सोशल मीडिया पर खुलकर बात की है। मीडिया रिपोट्र्स की माने तो जोया अख्तरने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट के जरिये पहले घबराहट के दौरे और इससे उबरने के अपने अनुभव के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस घबराहट के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि पैनिक अटैक या हटबड़ात के दौरे अचानक पैदा होने वाले तीव्र भय या घबराहत के हमले को कहते हैं। ऐसे दौरे अपेक्षाकृत छोटी अवधि के होते हैं।

एयरटेल ने अब गांवों में शुरू किया ये काम, पढक़र आप भी करेंगे तारीफ

पहली बार के दौरे में दिल के दौरे या नर्वस ब्रेकडाउन का डर रहता है। इस दौरान व्यक्ति को पूरे शरीर में सुन्नता, एकाकीपन का अनुभव हो सकता है। उन्होंने आगे इस बारे में बताते हुए कहा कि इस दौरान सांस की तकलीफ, दम घुटने की अनुभूति या अपने ऊपर नियंत्रण खोने जैसा महसूस हो सकता है। उन्होंने ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ समूह के लिए फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा।

सिर्फ पंखा अपने साइड करने की बाद पर हुआ विवाद इतना बड़ा कि युवक को ऐसे चुकानी पड़ी इसकी कीमत

यह समूह मुम्बई के लोगों की रोजमर्रा की कहानियां साझा करता है। जोया ने इस लेख में बताया है कि, ‘27 की उम्र में घबराहट के दौरे आना मेरी सबसे बड़ी चुनौती थी। यह ऐसा नहीं था जिसे आप अनदेखा कर सकते थे। आप बेफिक्र होकर चैन से बैठ नहीं सकते और आप मानसिक विकार के दलदल में फंसते चले जाते हैं। मैंने इसके लिए तुरंत मदद ली।

पाक की और से की गई फायरिंग में चार जवानों के शहीद होने के बाद कांग्रेस सहित इन पार्टियों ने की ये बात!

चीजों को सही होने में थोड़ा वक्त लगा लेकिन अब मैं पहले से ठीक हूं।’ अपने इस पोस्ट में जोया ने अपने भाई फरहान अख्तर सहित पूरे परिवार के बारे में बात की। जोया ‘ जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ और ‘दिल धडक़ने दो’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं। आपको बता दे कि जोया जाने-माने पटकथा लेखक जावेद अख्तर और फिल्मकार हनी ईरानी की बड़ी संतान हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.