क्या आपने सुना इस गांव के बारे में जहां 20 साल के होते ही लडक़े हो रहे हैं बहरे!

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2016 10:21:21 AM
Have you heard about this village as soon as the 20-year-old boy are Deaf

मंडला। बच्चा जब जवान होता हैं तो उसके माता-पिता खुश होते हैं कि उनका बेटा बड़ा हो गया हैं लेकिन जब बच्चे का जवान होना ही उसके परिवारों वालो के लिए मुसीबत बन जाए तो फिर.. जी बिल्कुल सही, एक ऐसा ही अजीब मामला सामने आया है जहां लडक़े 20 वर्ष के होते ही बहरे हो रहें हैं और यह क्रम अब लगातार चल रहा है हालांकि इसके इसके पीछे किसी भी प्रकार का कोई संक्रमण नहीं बताया जा रहा है।

यहां मोटी लड़कियां को किया जाता हैं  पसंद, होती है जल्दी शादी

मामला है मध्य प्रदेश के मंडला जिले का। यहां पर लडक़े 20 साल की उम्र होते ही बहरे होते जा रहें है जबकि ऐसा कोई कारण नहीं दिख पा रहा है जिसको जिम्मेदार ठहराया जा सके इसलिए लगातार बहरे होते ये युवक सभी के लिए एक पहेली बन गए हैं परंतु इस बीच ही एक बात सुनने को मिल रही है जिसके कारण इस जिले से जुड़े सभी अधिकारियों के कान खड़े हो गए हैं। बात यह उठ रही है की ये सभी लोग जो बहरे होते जा रहें हैं वो असल में नौकरी के लिए खुद को कागजों में बहरा दिखा रहें हैं परंतु वास्तव में ऐसा है नहीं।

...क्या आपने देखा है 4 पैर वाले मुर्गे को!

मंडला जिले की ग्राम पंचायत मांद वर्तमान में काफी चर्चा में है असल में इन ग्राम पंचायत की 3000 की जनसंख्या में से 300 से अधिक लोग सरकारी नौकरी में हैं परंतु सरकारी नौकरी वाले कई लोगों पर अब खुद ग्रामीण ही अंगुली उठाने लगे हैं असल में कुछ ग्रामीणों की कई लोगों ने बहरेपन का प्रमाणपत्र बनवा लिया है और सरकारी नौकरी पा ली है जबकि असल व्यक्ति के कान बिलकुल सही है। इस गांव के प्रधान सरपंच अशोक उइके खुद इस मामले की जांच कराने की मांग उठा रहें हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.