अब आप मुंबई के इस प्रसिद्ध मंदिर में शेयर भी कर सकते हैं दान!

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2016 10:15:37 AM
Now you can share the famous temple of Mumbai charity

नई दिल्ली। आप लोग अक्सर मंदिर में जाते होगें और वहां अपनी श्रद्धा अनुसार नकद या फिर जेवरात भी चढ़ाते होगें, लेकिन अब तो आप मंदिर में भगवान को शेयर भी दान कर सकते हैं। जी हां, मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर ने अपना डीमैट अकाऊंट खोला है। इसके बाद अब श्रद्धालु सिद्धिविनायक मंदिर में भगवान गणेश को नकदी और जेवरात के अलावा शेयर भी चढ़ा सकेंगे।

इसके लिए मंदिर ने अपना डीमैट अकाउंट खोला है। सिद्धिविनायक मंदिर ने इसके लिए एसबीआइसीएपी सिक्योरिटीज के साथ गठजोड़ किया है। दुनियाभर से आने वाले श्रद्धालु अब इस सुविधा के जरिये मंदिर को शेयर दान कर सकेंगे। आंध्र प्रदेश के विश्वविख्यात तिरुपति बालाजी मंदिर के बाद सिद्धिविनायक दूसरा मंदिर हो गया है जिसमें श्रद्धालु शेयर, म्यूचल फंड्स, बांड्स आदि का दान दे सकते हैं।

दान में मिले शेयरों को उसी दिन या अगले दिन बेच दिया जाएगा। मंदिर के ट्रस्ट ने यह डीमैट खाता एस.बी.आई. कैपिटल मार्कीट्स लिमिटेड की एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कम्पनी एस.बी.आई.सी.ए.पी. सिक्योरिटीज लिमिटेड के माध्यम से खोला है। इस नई पहल के बाद ई-डोनेशन प्लैटफॉर्म के जरिए डीमैट से शेयर ऑनलाइन ट्रांसफर किए जा सकते हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.