चेहरे की खूबसूरती के लिए लगाएं रेड वाइन का फेस पैक  

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2016 12:19:31 PM
 red wine face pack for glow on your face

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की रंगत और निखार भी बूढ़ा होने लगता हैं। कही बार तो बहुत ही छोटी सी उम्र में भी कई कारणों की वजह से चेहरे की रंगत उड़ जाती हैं। जिसको ना चाहते हुए भी हमे अपनाना पड़ता हैं। इसी के साथ आज के समय में धुल-धुंए और मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से भी आपके चेहरे पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता हैं। जिससे सुरक्षित रहना हमारे लिए बेहद जरूरी हैं।

क्या आपके चेहरे का निखार कहीं खो गया है? क्या बढ़ती उम्र के लक्षण आपके चेहरे पर साफ नजर आने लगे हैं? सही देखरेख के अभाव में बढ़ती उम्र के लक्षण 25 साल की उम्र से ही दिखने लग जाते हैं।बारीक रेखाएं, झांइयां, दाग-धब्बे चेहरे की रंगत फीकी कर देते हैं। इसके अलावा आंखों के नीचे के काले घेरे भी आपकी परेशानी बढ़ाने का काम करते हैं।

इन लक्षणों को छिपाने की आप लाख कोशिश कर लें लेकिन ये किसी भी मेकअप से छिपते नहीं हैं। ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप इस बदलाव को जितना जल्दी हो सके स्वीकार कर लें और कोशिश करें कि ये परेशानी और न बढ़े।

बाजार में बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट ऐसे हैं जो ये दावा करते हैं कि उनके इस्तेमाल से एजिंग की प्रोसेज रुक जाती है या फिर धीमी हो जाती है। अब इन दावों में कितनी सच्चाई होती है ये तो हम नहीं कह सकते लेकिन इस देसी उपाय से आप एजिंग की प्रॉब्लम को जरूर कम कर सकते हैं।

रेड वाइन का फेसपैक एक कंप्लीट ब्यूटी प्रोडक्ट है जो एजिंग की प्रॉब्लम को तो कम करता है ही साथ ही स्क‍िन से जुड़ी दूसरी प्रॉब्लम्स को भी दूर करने का करता है।


कैसे बनाएं रेड वाइन का फेसपैक:

1. आधा कप रेड वाइन ले लें।

2. दो या तीन चम्मच शहद ले लें।

कैसे लगाएं ये फेस पैक?

एक छोटी कटोरी में इन दोनों चीजों को अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर एक समान तरीके से लगाएं। इसे आधे घंटे तक लगाकर यूं ही छोड़ दें।धोने के बाद आपको खुद ही महसूस होगा कि आपकी स्क‍िन पहले से ज्यादा सॉफ्ट हो गई है।सप्ताह में एक बार ये उपाय जरूर करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.