शुरुआती पहले महीने के अंदर ही 1.5 लाख लोग आयुष्मान भारत स्वास्थ्य लाभ योजना से लाभान्वित

Samachar Jagat | Saturday, 03 Nov 2018 11:05:35 AM
1.5 lakh people benefited from the Ayushmann Bharat Health Benefit Scheme within the first month

काजीरंगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि भारत सरकार की महत्त्वाकांक्षी आयुष्मान भारत स्वास्थ्य लाभ योजना लागू होने के पहले ही महीने के भीतर 1.5 लाख लोगों को इसका लाभ मिला है। उन्होंने बताया कि इस एक महीने के दौरान योजना के तहत करीब 190 करोड़ रुपए का बिल आया।

बड़े मस्तिष्क वाले व्यक्ति में कैंसर होने का खतरा ज्यादा होता है : अध्ययन

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ मिलकर काजीरंगा में आयोजित जन स्वास्थ्य सुविधा तंत्र में अच्छे , अनुकरणीय व्यवहार और नवप्रवर्तन पर पांचवी राष्ट्रीय शिखर वार्ता का शुभारंभ करने के बाद नड्डा ने ये बातें कहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 सितंबर को झारखंड के रांची में विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य लाभ योजना बताई जा रही आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत की थी। यह योजना अस्पताल में दूसरे एवं तीसरे चरण के उपचार संबंधी लाभ के लिए प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपए की वार्षिक स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराती है।

डॉक्टरों के लिए विशिष्ट पाठ्यक्रम चिकित्सकीय चूकों से होने वाली मौत रोक सकते हैं : विशेषज्ञ

अपने भाषण में नड्डा ने कहा, स्वास्थ्य एक संवेदनशील विषय है। इन योजनाओं को तेजी से लागू करना होगा ताकि देश का प्रत्येक नागरिक इसके तहत लाभ उठा सके। जहां तक कुशलता की बात है हमें बहुत सावधानी बरतनी होगी और हमें देखना होगा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में कौशल को कैसे सुधारा जा सकता है। उन्होंने सभी से नवोन्मेष को लेकर प्रधानमंत्री की कही बातों का पालन करने की अपील की। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.