ब्रिजस्टोन इंडिया ने स्तन कैंसर उपचार के लिए दिया अत्याधुनिक उपकरण

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 11:13:56 AM
Bridgestone India offers a state-of-the-art equipment for breast cancer treatment

मुंबई। रबर एवं टायर क्षेत्र की कंपनी कंपनी ब्रिजस्टोन इंडिया ने अपने बॉयहरसाईड पिक वाल्व कैप अभियान के तहत स्तन कैंसर रोगियों के उपचार में मदद के उद्देश्य से टाटा मेमोरियल अस्पताल को 'फ्लोबेम - आईसीजी फ्लोरोस्कोपी इमेजिग डिवाइस’ प्रदान किया है। कंपनी ने कहा कि भारत में इस तरह का पहला उपकरण है। यह वर्तमान में कुछ ही विकसित देशों में उपलब्ध है।

लंबे समय तक एसी रूम में बैठने से विटामिन डी की कमी

ब्रिजस्टोन ने पिछले वर्ष अक्टूबर में यह अभियान शुरू किया था जिसमें कैंसर के बारे में जागरुकता पैदा करने के साथ-साथ इसकी यथाशीघ्र पहचान और उपचार के बारे में बताया जाता है। कंपनी के प्रबंध निदेशक पराग सतपुटे ने टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राजेंद्र बडवे को 87.5 लाख रुपए का चेक सौंपते हुए कहा कि उनकी कंपनी का यह योगदान स्तन कैंसर से जूझ रही महिलाओं की पीड़ा कम करने में मददगार होगा।

स्कूल में योग कक्षाएं बच्चों के स्वास्थ्य सुधार में हो सकती है मददगार 

उपचार के लिए उपलब्ध कराए गए उपकरण और धन से टाटा मेमोरियल अस्पताल में हर वर्ष आने वाले 64 हजार से अधिक पीड़ितों को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि ब्रिजस्टोन की वैश्विक सीएसआर प्रतिबद्धता 'ऑवर वे टू सर्व' के जरिए लोगों के जीवन में सुधार लाने की कोशिश की जा रही है। -एजेंसी

गर्मी में छाछ पीने के फायदे अनेक

बात अगर इमली की हो, तो आ जाता हैं मुंह में पानी, जानिए फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.