दांतों को चमकदार और स्वस्थ बनाने के लिए सलाद खाना फायदेमंद

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 01:46:02 PM
eating Salad is beneficial to make teeth bright and healthy

इंटरनेट डेस्क। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में दांतों की अहम भूमिका है। चमकते सफेद दांत मुस्कुराहट को और भी सुंदर बना देते है। इसी से हर कोई सुंदर नजर आने लगता है। दांतों का ठीक रहना पूरे शरीर के लिए जरूरी है। इसलिए दांतों का एकदम साफ-सुथरा और बीमारी रहित होना आवश्यक है।

दंत चिकित्सकों के अनुसार सलाद केवल स्‍वास्‍थ्‍य के लिए ही नहीं बल्‍क‍ि आपके दातों को भी सेहतमंद रखता है। खीरा, गाजर, टमाटर, ककड़ी आदि सलाद चबाकर खाने से वह दांतों की मालिश करता है। चबाकर खाने से चेहरे की मांशपेशियां सक्रिय रहती  हैं। साथ ही दातों की गंदगी साफ होती है। सलाद से लंबे समय तक दांत स्वस्थ और चमकीला रहता है।

जीवनशैली में सुधार और लक्षणों की पहचान कर काबू किया जा सकता है पित्ताशय का कैंसर

सभी लोग सुबह उठकर सबसे पहले ब्रश करते है ताकि मुंह से बदबू न आए। साथ ही दांतों की गंदगी साफ करने के लिए रोजाना ब्रश करना जरूरी है। अधिकतर लोग केवल सुबह के समय ही ब्रश करते है। लेकिन क्या आप जानके है कि सुबह के ब्रश करने से ज्यादा जरूरी होता है शाम का ब्रश करना।  

लंबे समय से रखा हुआ खून गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए नुकसानदेह हो सकता है: अध्ययन

शाम को ब्रश करने से दांत स्वस्थ रहते है। इससे दांतों को कमजोर करने वाले जीवाणु खत्म होते है। साथ ही दांतों का स्वस्थ रखने का एक पुराना तरीका भी फायदेमंद है। हमेशा खाना खाने के बाद कुल्ला करना चाहिए।  हल्‍का गर्म पानी में नमक डालकर कुल्ला करने से भी दांतो की गंदगी दूर होती है।

source google

वीकेंड पर फोलो करें ये टिप्स तो मंडे को रहेंगे तरोताजा

जानिएं दोनों समय नहाने के अनोखे फायदें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.