ऑफिस में काम करते समय आंखो की थकान दूर करनें के लिए अपनाएं ये तरीके  

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 03:51:55 PM
ऑफिस में काम करते समय आंखो की थकान दूर करनें के लिए अपनाएं ये तरीके  

काम चाहें ऑफिस का हो या फिर घर का। क्षमता से अधिक काम करनें से थकान का होना लाजमी है। इस थकान से आप कुछ समय का आराम लेकर थकान को दूर कर सकते है। लेकिन वहीं बात करें आंखो की तो उसे तो सबसे ज्यादा आराम की जरुरत होती है। क्योंकि उसे तो सबसे ज्यादा काम में लिया जाता है। वर्क लोड, नींद पूरी ना होना जैसे कई ऐसे कारण है जो आंखों की थकावट को बयां करते है।

बॉडी के इन दो बिंदुओं को दबानें से जोड़ो के दर्द और पीठ दर्द में मिलेगी तुरंत राहत 

आइए आज हम आपको बतानें जा रहे है कुछ ऐसे तरीके जिससे आप आंखो की थकान को कर सकते है दूर।

: अगर आंखों में थकान महसूस हो रही है या फिर आंखे थकी-थकी सी लग रही है तो इसे छुपाने के लिए आप आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं इसके लिए आप अपनी आईब्रो को पेंसिल के साथ भरें।

: खीरा भी ऐसे समय में काफी फायदेमंद होता है इसके इस्तेमाल के लिए आप खीरे को स्लाइस के रूप में काट लें इससे आंखों की थकान दूर की जा सकती हैं।

Law blood pressure होने पर घबराएं नहीं, अपनाएं ये घरेलु उपाय जो देगें आपको तुरंत राहत

: आईशैडो भी इस काम के लिए असरकारक है इसके इस्तेमाल से भी आपकी आंखे नॉर्मल सी दिखने लगेंगी। इसके लिए कुछ खास तरह से आई शैडो लगाएं।

: आंखो की थकान को दूर करनें के लिए पर्याप्त नींद ना लेना भी आंखो की थकान की वजह बन सकती है। ऐसे में जहां तक संभव को पर्याप्त नींद ले। ऑफिस में अगर आप थकान से चूर चूर हो रहे है तो एक छपकी आपकी थकान को दूर कर सकती है।

(Source - Google)

AIFW-2018 के समापन पर तहिलियानी और अग्रवाल के परिधानों का दिखा जलवा

इस डिजाइन की ज्वैलरी आपकी स्टाइल में लगाएगी चार चांद

इन ब्यूटी टिप्स को अपनाकर आप भी बन सकती है जापानियों की तरह खूबसूरत

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.