अगर आप भी करते हैं प्रतिदिन जंक फूड का सेवन तो हो जाएं सावधान

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 05:00:49 PM
If you also eat junk food every day, So be careful

इंटरनेट डेस्क। आज के समय में हर कोई जंक फूड का दीवाना होता जा रहा है, लोग बिना सोचे समझे जंक फूड का सेवन करते हैं और फिर बीमार हो जाते हैं। कभी-कभी पिज्जा, बर्गर जैसी चीजों का सेवन करना सही है लेकिन प्रतिदिन इनका सेवन करने से स्वास्थ्य पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। जंक फूड ऑयली फूड से भी ज्यादा नुकसान दायक होते हैं। हम आपको यहां जंक फूड के कुछ प्रमुख नुकसानों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप भी जंक फूड का सेवन करना कम कर देंगे। आइए जानते हैं कैसे शरीर को नुकसान पहुंचाता है जंक फूड.......

बारिश के मौसम में भुट्टा खाने के बाद करते है ये बड़ी गलती तो हो जाएं सावधान

जंक फूड में अतिरिक्त मात्रा में कैलोरी होती है जो मोटापे का कारण बनती है, बच्चों को तो जंक फूड का बहुत ही कम मात्रा में सेवन करना चाहिए, इसका सेवन करने से बच्चे कम उम्र में ही मोटापे का शिकार हो जाते हैं। वहीं बच्चों के दिमाग पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, बच्चों की याददाश्त कम होने लगती है और उनका स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है। 

माथे पर सिंदूर लगाने से महिलाएं हमेशा रहती है जवां, सिर दर्द, अनिद्रा जैसी समस्या भी होती है दूर

जंक फूड का ज्यादा सेवन करने वाले लोगों को अस्थमा और सांस लेने में तकलीफ जैसी बीमारियां होने का खतरा ज्यादा रहता है। लोगों को थकान रहती है और किसी भी काम में मन नहीं लगता है।  

इसके अलावा अनिंद्रा, डिप्रेशन, ब्लड प्रेशर और सिर में दर्द होना ये बीमारियां भी जंक फूड खाने वाले लोगों को ज्यादा होती हैं। 

गर्लफ्रेंड को हमेशा खुश रखने के लिए बड़े काम की है ये बातें , लड़कों को हमेशा करने चाहिए ये काम

साड़ी स्टाइलिश है लेकिन कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां, अपनाएं ये टिप्स और दिखें खूबसूरत

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.