सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है 3 घंटे से लगातार बैठना

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 09:03:03 AM
It can be dangerous for health to sit continuously for 3 hours

हेल्थ डेस्क। आजकल की लाइफस्टाइल ही ऐसी है की लोगों को एक मिनट भी चैन नहीं है। वही जो लोग ऑफिस में बहुत देर तक कंप्यूटर पर लंबे समय तक काम करना या लेटे हुए उन पर काम करना आदि भी जोखिम पैदा कर सकता है। काम की वजह से यदि आप कुर्सी पर 3 घंटे से लगातार बैठे हैं तो जान लें यह सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। उनमें दूसरे लोगों की तुलना में मौत का शुरुआती जोखिम बढ़ सकता है।

नेचुरल तरीकों से करें पेट की चर्बी को कम

अध्ययन के अनुसार 60 फीसदी लोग 3 घंटे से ज्यादा समय तक अपनी जगह पर बैठे रहते हैं। युवा हर दिन करीब 4.7 घंटे लगातार कुर्सी पर बैठ रहे हैं। उन्होंने अपने अध्ययन में इस बात पर भी जोर दिया कि अपने बैठने के घंटों को कम करके लाइफ एक्सपेंटेंसी में सालाना 0.20 फीसदी का इजाफा किया जा सकता है।

शरीर का मेटाबोलिज्म को ठीक रखती है ये चाय

विशुद्ध शाकाहारी खुराक पर्यावरण के लिए बेहतर : अध्ययन

लगातार बैठे रहने की वजह से सबसे ज्यादा मौतें यूरोपीय देशों, मध्यपूर्वी देशों, अमेरिका और दक्षिण एशियाई देशों में हुई। शोध की रिपोर्ट ‘एनाल्स ऑफ इंटरनल मेडिसीन’ में प्रकाशित हुई है। टीम ने 45 वर्ष की उम्र से अधिक 7,985 लोगों पर सात दिनों तक उनकी हिप-माउंटेड गतिविधि पर नजर रखी।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.