बस रोज 40 ग्राम चीज़ का सेवन, देगा इतने फायदे....

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 11:21:31 AM
Just eat 40 grams of cheese daily so many benefits

हेल्थ डेस्क। बच्चे तो चीज़ के दीवाने हैं इसलिये अगर वे दूध पीने या फिर पौष्टिक आहार खाने से बचते हैं तो, उन्हें सैंडविच, टोस्ट, पराठे या ऑमलेट पर यमी चीज़ लगा कर दें। लेकिन एक अध्ययन के अनुसार रोजाना मात्र 40 ग्राम चीज़ का सेवन करने से आपका दिन मजबूत रहेगा। चीज में भरपूर मात्रा में फैट और कैलोरी पाया जाता है। लेकिन इस स्टडी में ये बात सामने आई कि अगर हार्ट अटैक के खतरे को कम करना है, तो रोजाना चीज का सेवन करें।

बॉडी में एसिड की मात्रा कंट्रोल अदरक का पानी

चीन के सोचाऊ यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के अनुसार चीज में विटामिन, मिनरल और प्रोटीन होते हैं जिनसे हृदयरोग से बचने में मदद मिलती है।

शरीर को कई रोगों से छुटकारा मिलता मखाने खाने से.....

यूरोपियन जर्नल ऑफ न्यूट्रिशन में प्रकाशित अध्ययन में पाया गया कि चीज़ से ‘‘अच्छे’’ कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ता है जबकि ‘‘खराब’’ कोलेस्ट्रॉल का स्तर घट जाता है।

पेट के संक्रमण से बचने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

‘एक्सप्रेस.को.यूके’ की खबर के अनुसार चीज़ में एक ऐसा एसिड भी होता है जिससे धमनियों को अवरूद्ध होने से बचने में मदद मिल सकती है।

कड़ाके की ठण्ड में इम्यून सिस्टम का स्वस्थ बनाएगा ये मिश्रण

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ रीडिंग के इयान गिवन्स ने कहा, ‘‘संतृप्त वसा किस तरह से हृदय रोग के खतरे को बढ़ा देता है, इसे लेकर पिछले पांच से 10 सालों में काफी चचाएं हुई हैं, एक विश्वास बढ़ा है कि उनसे निश्चित रूप से खतरा बढ़ता है लेकिन असल में ऐसा नहीं होता।’’

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.