सेक्स लाइफ को अच्छी बनाती है आम के पत्तों की चाय

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 12:59:34 PM
Mango leaves tea makes good sex life

हेल्‍थ डेस्‍क। गर्मियों के महीनों में आम एक ऐसा फल है जिसका सभी को इंतजार रहता है यह एक मौसमी फल है जो पूर्ण रूप से गर्मी से अच्छी राहत देता है। ये बात तो सभी जानते है की आम को फल का राजा कहा जाता है। यह स्वादिष्ट होने के अलावा, इस फल के कुछ शक्तिशाली स्वास्थ्य लाभ भी होते है। यह फल गर्मी के सीजन में आम का फल हर जगह उपलब्‍ध होता हैं। इस फल के साथ-साथ इसका पेड भी स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से काफी उतम माना जाता हैं। आम के पत्‍ते डायबिटीज जैसी बिमारियों में संजीवनी बूटी का काम करते हैं। आम के पत्‍तों में विटामिन ए, बी और सी की प्रचुर मात्रा पाई जाती हैं। इसके अलावा इस पेड के पत्‍तों में एंटीऑक्सीडेंट गुण भी विधमान होते हैं। इस पेड के पत्‍तों में अनेक प्रकार के पोषक तत्‍व समाहित होते हैं। अगर आप डायबिटीज से ग्रस्‍त हैं तो आम के पत्‍ते आपके लिए अच्‍छा विकल्‍प  साबित हो सकते हैं। दरअसल इन पत्‍तों में एंथोसाइनिडिन नामक टैनिन पाया जाता हैं जो डायबिटीज के ईलाज में मदद करता हैं।

अगर आप आम के पत्‍तों की चाय का सेवन करते हैं तो मधुमेह टाइप 2 की बिमारी आपको छू भी नही सकती हैं। इसके पत्‍तो का अर्क डायबिटीज में गुणकारी माना जाता हैं। इसके अलावा अगर आप बढते शुगर लेवल को कंट्रोल करना चाहते हैं तो आम के पत्‍ते इसमें काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

अगर आप आम के पत्‍तों की चाय का सेवन करते हैं तो वृद्धावस्था के प्रभाव को कम करने के लिए कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए आम के पत्तो की चाय पूरी तरह से मदद करती है इसमें फाइबर और विटामिन सी से यह पूर्ण रूप सें समृद्ध हैं और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बनाए रखने में काफी फायदेमंद हैं। मैंगो के पत्तों मे विटामिन ई का एक बहुत अच्छा स्रोत हैं और अध्ययनों से ये भी पता लगा है कि एक अच्छी सेक्स जिंदगी में यह पूर्ण रूप से मदद करता है।

आम का फल खाने में बेहद स्‍वादिष्‍ट होता हैं मगर इसके पत्‍ते उससे भी ज्‍यादा लाभदायक होते हैं। अगर आप उच्‍च रक्‍तचाप की समस्‍या से जुझ हैं तो आम के पत्‍ते इस समस्‍या को जड से खत्‍म करेंगें। ये पत्‍ते खून वाहिकाओं को मजबूत करने के साथ-साथ वैरिकाज़ नसों में उत्‍पन्‍न होने वाली समस्‍या को भी दूर करते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.