नेचुरल तरीकों से करें पेट की चर्बी को कम

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 08:22:10 AM
Natural ways to reduce stomach fat
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

हेल्थ डेस्क। घंटों कुर्सी पर बैठकर काम करने और अस्त-व्यस्त दिनचर्या का हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है लेकिन इसका सबसे अधिक असर हमारे पेट पर दिखाई देता है. आप अपने आस-पास ऐसे कई लोगों को देखते होंगे, जिनके पेट ने बेडौल आकार ले लिया है। ऐसे में हमें शर्मिंदगी हो जाती है। आईये जानते है कुछ ऐसे ही घरेलु उपाय जो आपकी चर्बी को करेंगे कम........

शरीर का मेटाबोलिज्म को ठीक रखती है ये चाय

पुदीना पुदीने की पत्तियों में कैलोरी कम होती है और फाइबर ज्यादा होता है। ऐसे में यह वजन कम करने का एक बेहतरीन नुस्खा है। पुदीना पेट की मांसपेशियों को रिलैक्स करता है और पाचन क्रिया दुरुस्त रखता है।

विशुद्ध शाकाहारी खुराक पर्यावरण के लिए बेहतर : अध्ययन

एलोवेरा के जूस को चमत्कारिक पेय कहा जाता है। सेहत को लेकर इसके तमाम फायदे हैं। एलोवेरा मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाता है जिससे पाचन क्रिया तेज हो जाती है। इसके अलावा यह फैट बर्निंग प्रक्रिया को तेज करने का काम करता है। एलोवेरा शरीर में फैट के अवशोषण को भी बढ़ाता है जिससे चर्बी कम होती है।

खुद पर हंसना मानसिक स्वास्थ्य के लिए हो सकता है अच्छा : अध्ययन

करी के पत्तों को जूस के रूप में या फिर चाय के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। यह शरीर को डिटॉक्सिफाइ तो करता ही है साथ ही यह शरीर में अतिरिक्त फैट को बर्न करने में मदद करता है। आयुर्वेद के मुताबिक बिना शहद के अदरक का सेवन फैट बर्न करने में मददगार होता है। कई अध्ययनों में यह दावा किया गया है कि हर रोज अदरक वाली चाय पीने से वजन में कमी आती है।

sourse google 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.