विटामिन्स के खजाने से भरपूर शक्ककंदी करेगी हड्डिया मजबूत

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 10:20:38 AM
 Sankkandi will strengthen bones

हेल्थ डेस्क। शकरकंद में कैलोरी और स्टार्च की सामान्य मात्रा होती है। वहीं, सैचुरेटेड फैट और कोलेस्ट्रॉल की मात्रा इसमें न के बराबर रहती है। इसमें फाइबर, एंटी-ऑक्सीडेंट्स, विटामिन और लवण भरपूर पाए जाते हैं। सर्दी के मौसम में लोग शक्ककंदी खाना बहुत पसंद करते हैं। इसकी चटपटी चाट खाने में जितनी टेस्टी होती है सेहत के लिए भी उतनी ही फायदेमंद भी है। आइए जानें इसके गुणों के बारे में.....

गले की सूजन और दर्द को कम करेंगे ये नुस्खे

• लोगों में दिल और हड्डियों की परेशानी आम सुनने को मिल रही है। इसे खाने से हड्डिया मजबूत होती है और दिल की बीमारियों से भी राहत मिलती है।

मानसिक संतुलन को ठीक करके दिमाग को तेज करता है सोयाबीन

• शकरकंद में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, विटामिन ए, विटामिन बी और विटामिन सी मिलता है। इसका सेवन करने से बहुत-सी समस्याओं से बचा जा सकता है।

 अब इस नये टेस्ट से विटामिन ए, आयरन की कमी का 15 मिनट में लगा सकते है पता

• अगर बच्चों की ग्रोथ अचानक रुक जाए तो को शकरकंद का सेवन करवाना शुरू कर दें। इससे बच्चों को सारेे पोषक ततेव आसानी से मिलेगे और शारीरिक विकास भी अच्छी तरह से होगा। 

मसूढ़े की बीमारी के जीवाणुओं से हो सकता है कैंसर का खतरा

• इसमें विटामिन ए की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होती है। कुछ लोगों को रात के समय कम दिखाई देता है। शक्ककंदी खाने से इस समस्या से राहत मिलती है।


sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.