Breast pain को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय  

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 05:07:01 PM
Breast pain को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय  

यहां बात करें अगर महिला की तो शायद ही ऐसा कोई दर्द ना हो जिससे वह परेशान ना हो। पीरियड्स का दर्द हो या फिर गर्भावस्था का। महिलाओं को कई असहनीय दर्द से गुजरना होता है। बिगड़ती लाइफस्टाइल और बीमारियों के चलते कई महिलाओं में शारीरिक दर्द होना एक आम बात हो गई है।

ऑफिस में काम करते समय आंखो की थकान दूर करनें के लिए अपनाएं ये तरीके 

लेकिन बात करें उस दर्द की जिससे महिलाएं अक्सर हर महीनें गुजरती है वहा है पीरियड्स के दौरान स्तनों में होनें वाला दर्द। जिसे साइक्लिकल मास्टालजिया कहते हैं। घरेलू उपचार द्दारा आप इस दर्द से आप छुटकारा पा सकती है।

मासिक धर्म के समय से स्तनों में दर्द की समस्या है तो एक कप गरम पानी लेकर इसमें एक चम्मच सौंफ को डाल दें। फिर इसे छान कर इसका सेवन करे। सौंफ को चबा भी सकती हैं इससे भी दर्द में फयदा रहेगा। ऐसी समस्या हर पीरिड्स के समय हो तो पीरिड्स आने से पहले ही हरी पत्तेदार सब्जी,केला या फिर चॉकलेट भी खा सकती हैं, इससे शरीर में मैग्नीशियम की मात्रा बढ़ेगी और दर्द कम होगा।

बॉडी के इन दो बिंदुओं को दबानें से जोड़ो के दर्द और पीठ दर्द में मिलेगी तुरंत राहत

स्तनों में सूज़न की समस्या में भी सौंफ काफी कारगर है। सौंप को स्तन पर लगाकर हल्के हाथों से इसका मसाज करें। इसके अलावा कुछ बूंदे कपूर की तेल की लेकर उसमें 2 चम्मच गरम जैतून तेल लेकर मिक्स कर लें और फिर इसे दिन में दो बार अपने स्तनों की मालिश करें इससे भी आपको दर्द से राहत मिलेगा।

(Source - Google)

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.