कई शारीरिक समस्याओं का उपाय है पालक

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 10:34:01 AM
The remedy for many physical problems is the spinach

हेल्थ डेस्क। आमतौर पर लोग पालक को सब्जी बनाकर या फिर पराठे के रूप में खाना पसंद करते हैं लेकिन अगर आपको पालक का पूरा फायदा चाहिए तो पालक का जूस पीना सबसे ज्यादा फायदेमंद रहेगा। पालक की पत्त‍ियों में शारीरिक विकास के लिए आवश्यक लगभग सभी पोषक तत्व पाए जाते हैं। मिनरल्स, विटामिन और दूसरे कई न्यूट्रीएंट्स से भरपूर पालक एक सुपर-फूड है। 

हेल्दी प्रैग्नेंसी के लिए इन चीज़ों को करे अवॉइड

पालक के सौ ग्राम रस में गाजर का सौ ग्राम रस मिलाकर पीने से एनीमिया रोग में तेजी से खून की वृद्धि होती है। खांसी और श्वास फूलने की समस्या से मुक्ति के लिए पालक के रस में शहद और काली मिर्च का चूर्ण मिलाकर दिन में कई बार थोड़ा-थोड़ा पिएं।

घुटनों में दर्द से जुकाम तक का इलाज है हींग

पथरी के लिए की समस्या पर पचास ग्राम पालक के रस में पचास ग्राम कुल्थी का रस मिलाकर, नींबू का रस डालकर, सुबह शाम सेवन कीजिए। पथरी के रोगी को बहुत लाभ होता है, पथरी नष्ट होने लगती है।

फेफड़ो में इन्फेक्शन होने पर करे गुड़ का सेवन

आईये जानते है नाभि खिसकने के कारण और उपाय

थायराइड के लिए की समस्या होने पर सौ ग्राम पालक के रस में शहद और थोड़ा-सा जीरे का चूर्ण मिलाकर सेवन करने से बहुत लाभ होता है। मुहांसे के लिए चेहरे के मुहांसे और झुर्रियों को दूर करने के लिए और त्वचा में निखार के लिए पालक के रस में गाजर और टमाटर का रस मिलाकर रोजाना सुबह शाम सेवन कीजिए।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.