कड़ाके की ठण्ड में इम्यून सिस्टम का स्वस्थ बनाएगा ये मिश्रण

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 08:37:06 AM
This mixture will make the immune system healthy in the cold winter

हेल्थ डेस्क। कड़ाके की ठण्ड में  इम्यून सिस्टम का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। क्योकिं इसके के कमजोर होने पर शरीर पर बीमारियों का असर जल्दी होता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी इम्यून पावर को मजबूत बनाए रखें। तो ऐसे में लहसुन और शहद का सेवन आपके लिए होगा लाभकारी। आइए जानते है कैसे.....

मुंह में पथरी होने पर हो सकता है कैंसर का खतरा

सबसे पहले आपको लहसुन और शहद का मिश्रण बनाना होगा। तो सबसे पहले इन चीज़ों को एकत्रित करें। सामग्री.....

सर्दियों में पानी की कमी को पूरा करेंगे ये पदार्थ

शहद
लहसुन- 1 कली
रोजमेरी- 3-6
थाइम- 1

कई शारीरिक समस्याओं का उपाय है पालक
विधि
तो सबसे पहले लहसुन को बारिक काटकर शहद वाले जार में जालकर इसमें 3-6 रोजमेरी और 1 थाइम डालकर इसे 3 से 5 दिन के रख दें। इसके बाद इसे फ्रिज में रख दें ताकि यह खराब न हो। अब आप रोजाना इसमें 2-3 लहसुन का सेवन करें। इससे आपका इम्यून सिस्टम बूस्ट होने के साथ-साथ सेहत कई समस्याएं दूर होंगी।

हेल्दी प्रैग्नेंसी के लिए इन चीज़ों को करे अवॉइड
 फायदे
इंफ्लामेशन, एंटीबैक्टीरियल, एंटीऑक्सिडेंट, एंटीवायरल, एंटी फंगल और एंटी पैरासिटिक के गुणों से भरपूर लहसुन का सेवन इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के साथ ब्रेन, लंग्स और ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को कम करता है। इसके अलावा इसका सेवन प्लेग, हाई ब्लड प्रैशर, रक्त के थक्के जमना और डायबिटीज से लड़ने में मदद करता है।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.