सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए ऐसे करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 02:29:27 PM
Use of Goat Milk to increase sex potential

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हैल्थ डेस्क। अक्सर बहुत से पुरूष सेक्स के दौरान बहुत जल्दी स्खलित हो जाते है। इससे आपकी पार्टनर निराश भी हो सकती है। इस समय पुरूषों को अपने साथी को समझाने में भी बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है। इससे वो चिंता या तनाव का भी शिकार हो सकते है। एक शोध के मुताबिक कम से कम 29 फीसदी लोग अपने जीवन में इस समस्या से पीड़ित होते है। लेकिन हम आपको इस खबर में बताएंगे कि कैसे इस परेशानी को दूर किया जा सकता है। 



यदि आपको भी शीघ्रपतन की समस्या है। तो आप अश्र्वगंधा का सेवन कर सकते है। पुरूषों में यौन समस्योओं का इलाज करने के लिए अधिकांश आयुर्वेंद दवाओं में इसका उपयोग किया जाता है।  इसके सेवन से अंगों में ताकत बढ़ती है। साथ ही पुरूषों में स्टेमिना और कंट्रोल बढ़ाने के लिए जाना जाता है। आप आधा चम्मच अश्र्वगंधा का पाउडर ले और इसे बकरी के दूध में मिलाकर दिन में दो बार पियें। 


बता दें कि केसर और बादाम से भी इस समस्या से निजात मिलता है। केसर को सेक्स इच्छा बढ़ाने के लिए जाना जाता है। बादाम में से​लेनियम, जिंक और विटामिन ई होता है। जो यौन स्वास्थ्य और प्रजनन के लिए काफी महत्वपूर्ण है। सेलेनियम एक आवश्यक है, जो बांझपन से जुडी समस्याओं में मदद करता है। जिंक से पुरूषों में हार्मोन का उत्पादन करने में मदद मिलती है और कामेच्छा को बढ़ावा देता है। 

दरअसल, अदरक और शहद शीघ्रपतन के लिए असरदार उपाय बताया जाता है। अदरक लिंग क्षेत्र में रक्त प्रवाह में वृद्धि करने में सहायक होता है। जिससे आपको कंट्रोल​ मिलता है। शहद को भी सेक्स इच्छा बढाने में सहायक माना जाता है। जो कि स्ट्रेस को बढ़ाता है। लहसुन खाने से भी शीघ्रपतन की समस्या में राहत मिलती है। यह लिंग में रक्त प्रवाह केा बढ़ाने के साथ—सा​थ आपके शरीर को गर्म करने में भी मदद मिलती है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.