नाइजीरिया के गांव पर बंदूकधारियों के हमले में 10 की मौत : पुलिस

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2019 04:23:34 PM
10 dead in attack of gunmen on Nigerian village: Police

कानो (नाइजीरिया)। उत्तर पश्चिम नाइजीरिया के एक गांव में करीब 300 बंदूकधारियों द्वारा बदले के इरादे से किए गए हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बंदूकधारियों ने कारों में आग लगा दी और वे मवेशियों को भी चुराकर ले गए। क्षेत्रीय पुलिस प्रवक्ता गैम्बो ईसाह ने एक बयान में कहा कि शनिवार को हमलावरों ने कतसीना राज्य के किरतावा गांव पर धावा बोला और ग्रामीणों पर गोलियां बरसाने लगे।

वे उनकी गायें भी चुराकर ले गए। उन्होंने बताया, घटना में 10 लोगों की मौत हो गयी और पांच घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने पांच कारों और चार मोटसाइकिलों में आग लगा दी और कई गायें चुराकर साथ ले गए।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर सुरक्षाबलों के पहुंचते ही बंदूकधारियों ने उन पर और उनके सशस्त्र वाहन के टायर पर गोलियां चलायीं, जिसमें एक सैनिक और एक अर्द्धसैनिक अधिकारी घायल हो गया, जिसके बाद वे मौके से फरार हो गये। पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने इससे पहले एक गांव पर हमला किया था, जिस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की थी और इस बार का उनका हमला उसी कार्रवाई के जवाब में बदले की भावना से किया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.