सोमालिया में आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 10:54:03 AM
10 killed in terrorist attack in Somalia

मोगादिशु। सोमालिया के बंदरगाह शहर किसमायो स्थित एक होटल में हुए आतंकवादी हमले में दो पत्रकारों समेत कम से कम 10 लोग मारे गए। स्थानीय जिला अधिकारी अब्दी अहमद ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि एसासे होटल में बंदूकधारियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि मृतक संख्या बढ़ सकती है।
 
उन्होंने बताया कि हमले की जद में आए अधिकतर लोग होटल में आए मेहमान थे। इस होटल में अकसर नेता और स्थानीय अधिकारी आते हैं। मरने वालों में दो पत्रकार भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के लोकप्रिय मेदिना होटल में शुक्रवार को विस्फोटकों से भरा वाहन घुसा दिया जिसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए।

Rawat Public School

सोमालिया के ‘अल शबाब’ आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। मोगादिशु स्थित रेडियो स्टेशन ‘रेडियो दालसान’ ने पुष्टि की कि इस हमले में कनाडा की पत्रकार हुदान नलायेह और उनके पति फरीद जमा सुलेमान की मौत हो गई है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.