हिमस्खलन के 2 दिन बाद जिंदा निकले 10 लोग

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 01:19:04 PM
10 people were found alive after 2 days of avalanche in Italy

रोम। ‘जाको राखे साईंया, मार सके ना कोय’ यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई, जब हिमस्खलन के 2 दिन बाद 10 लोग जिंदा निकल आए। दरअसल, दो दिन पहले मध्य इटली के एक पहाड़ी इलाके में हिमस्खलन हुआ था। इसकी चपेट में आ जाने के दो दिन बाद बचाव दल को 10 लोग जिंदा निकाल लिया। दमकल कर्मियों ने शुक्रवार को पहले एक महिला व उसके बच्चे और फिर तीन बच्चों के बाहर निकाला। नागरिक सुरक्षा विभाग बचाव प्रयास समन्वय के प्रमुख फैब्रिजियो कुर्सियो ने कहा, हालांकि यह बहुत जटिल दिन रहा, लेकिन बहुत सकारात्मक दिन भी रहा।

उन्होंने कहा, अभी पांच और लोगों को निकालना बाकी है और तकनीकी रूप से यह कठिन काम है। माना जाता है कि बुधवार को जब यह घटना हुई उस समय 22 मेहनमानों और सात कर्मचारियों सहित रिगोपियानो होटल में कुल 29 लोग मौजूद थे। नागरिक सुरक्षा प्रमुख ने अब तक लग्जरी रिसॉर्ट के मलबे से दो शव मिलने की पुष्टि की है। पेस्कारा शहर के अस्पताल में जीवित बचे लोगों को पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर बुलाए गए। वे स्वस्थ हैं।

इससे पहले गुरुवार को दो पुरुषों को बचाया गया था। अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्य शनिवार रात तक जारी रहेगा। भारी बर्फबारी और शून्य से नीचे तापमान के कारण बचाव कार्य में शुरू से ही बाधा आती रही और बचाव दल ऐसे हालात में लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अब्रूजो क्षेत्र में बुधवार सुबह चार शक्तिशाली भूकंप आने के बाद यह आपदा आई। चारों भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर पांच से ज्यादा थी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.