अफगानिस्तान : बम विस्फोट में 11 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 10:26:20 PM
11 civilians killed in roadside bomb explosion in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में शुक्रवार को सडक़ किनारे रखे बम की चपेट में आने से एक ही परिवार के कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। ये लोग एक विवाह कार्यक्रम मेंं शामिल होने जा रहे थे।

प्रांत के गवर्नर मोहम्मद हलीम फिदाई ने बताया कि यह हादसा राजधानी काबुल से कुछ दूरी पर हुआ। विस्फोट की चपेट में आने से एक वाहन में सवार पांच महिलाओं, पांच बच्चों और एक पुरूष की मौत हो गई तथा दूसरे वाहन में बैठे दो पुरुष तथा एक महिला घायल हो गई।

उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी भी आतंकवादी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इस तरह के मामलों को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी संगठनों खासकर तालिबान की जोरदार आलोचना की है। इस वर्ष अप्रैल तक सडक़ किनारे छिपा कर रखे गए बमों की चपेट में आकर कम से कम 283 लोगों की मौत हो गई और 704 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे हैं।

संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि ऐसी घटनाओं में पिछले वर्ष कम से कम 3498 लोगों की मौत हुई थी और 7920 लोग घायल हुए थे जो वर्ष 2015 की तुलना में तीन प्रतिशत अधिक है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.