बलात्कार को लेकर फेसबुक पोस्ट की शेयर, पुलिस ने 12 लोग को किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 10:13:23 AM
12 people arrested for sharing Facebook post on rape in Thailand

बैंकॉक। थाईलैंड में ब्रिटेन की एक पर्यटक द्वारा बलात्कार के आरोपों संबंधी उसके फ़ेसबुक पोस्ट को साझा करने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ब्रिटिश पर्यटक ने दावा किया कि जब वह अपने साथ हुए अपराध की शिकायत दर्ज कराने गई तो पुलिस ने इससे इनकार कर दिया। 

पाक का ध्यान आतंकवाद के जरिए भारत की क्षेत्रीय अखंडता को कमजोर करने पर: भारत  

गिरफ्तार किए गए लोगों के अधिवक्ता विन्यत चटमोंट्री ने गुरूवार को कहा कि इन्हें कम्प्यूटर अपराध कानून का उल्लंघन करने के लिए इस सप्ताह अलग- अलग प्रांतों में गिरफ्तार किया गया। उन्हें झूठी सूचना फैलाने और राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने के लिए पांच साल की जेल हो सकती है और उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। 

ट्रंप प्रशासन ने भारत के साथ के संबंधों को नजर अंदाज किया: पूर्व अमेरिकी राजनयिक  

पुलिस ने ब्रिटिश महिला के दावे को खारिज करते हुए कहा कि उनकी जांच में पता चला कि जून में कोह ताओ द्वीप पर बलात्कार का उसका दावा झूठा निकला। इंग्लैंड लौट चुकी 19 वर्षीय महिला ने पत्रकारों को बताया कि उसका मानना है कि किसी ने उसकी ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया था और जब उसकी आंखे खुली तो वह एक बीच पर थी और उससे बलात्कार तथा लूटपाट हुई थी। 

बुल्गारिया पहुंचे राष्ट्रपति कोविद, भारतीय समुदाय को संबोधित किया  

विन्यत ने कहा, ''इन लोगों ने बस एक फ़ेसबुक पोस्ट साझा किया। उनकी झूठी अफवाहें फैलाने या देश को नुकसान पहुंचाने की कोई मंशा नहीं थी। मैं बता सकता हूं कि पुलिस ने लोगों को इस मामले पर खबरें साझा करने से रोकने के लिए जल्दबाजी में ये गिरफ्तारियां की। पुलिस इस मामले को पर्यटन उद्योग के लिए बुरा मानती है।’’ पुलिस ने बताया कि विदेश में रह रहे दो संदिग्धों के लिए भी गिरफ्तारी वारंट निकाले गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.