अफगानिस्तान में हवाई हमले में 13 नागरिक मारे गए, मृतकों में अधिकतर बच्चे

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 05:05:30 PM
13 civilians were killed in airstrikes in Afghanistan, mostly children in the dead

काबुल।  उत्तर अफगानिस्तान के शहर कुंदूज में पिछले सप्ताह के आखिर में ‘‘अंतरराष्ट्रीय बलों’’ द्वारा किये गए हवाई हमले में कम से कम 13 नागरिक मारे गए जिसमें अधिकतर बच्चे शामिल हैं। यह बात सोमवार को संयुक्त राष्ट्र ने कही। हमला शुक्रवार देर रात और शनिवार तडक़े के बीच हुआ। यह हमला क्षेत्र में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे सरकार समर्थक बलों की ओर से संचालित किये जा रहे जमीनी अभियानों के समर्थन में किया गया।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि मारे गए व्यक्तियों में 10 बच्चे हैं, ये उस विस्तारित परिवार का हिस्सा थे जो कि देश में अन्य स्थानों पर संघर्ष के चलते विस्थापित हुए। अमेरिका अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय गठबंधन का एकमात्र ऐसा सदस्य है जो संघर्ष में हवाई सहयोग मुहैया कराता है। नाटो के एक प्रवक्ता ने बताया कि गठबंधन दावों की जांच कर रहा है। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.