जापान में बाढ़ और मूसलाधार बारिश से 15 लोगों की मौत, 50 लापता

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 12:54:45 PM
15 killed, 50 missing in floods and torrential rains in Japan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

तोक्यो। दक्षिण पश्चिम जापान में बाढ़ और मूसलाधार बारिश से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग लापता हैं। इस सप्ताह की शुरुआत से हो रही बारिश में जहां मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, वहीं ओकायामा प्रांत में भूस्खलन में फंसे एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया।

गुलाबी नगर में आज PM मोदी, कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

समाचार सेवा ‘क्योडो’ की खबर के मुताबिक  हिरोशिमा में भूस्खलन से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। बाढ़ग्रस्त इलाके से एक बच्चे का शव भी बरामद हुआ है। लापता लोगों में से 5 हिरोशिमा प्रांत में एक घर ढहने से मलबे में दब गए। ‘क्योडो’ के अनुसार एहिमे प्रांत में भूस्खलन से प्रभावित एक घर की दूसरी मंजिल पर एक महिला का शव बरामद हुआ है।

ग्राहकों को GST का पक्का बिल जरूर दें, कर चोरी करने वालों का पर्दाफाश करें कारोबारी: गोयल

बारिश से प्रभावित एक अन्य प्रांत यामागुची में लोगों से सावधानी बरतने और तेजी से कदम उठाने को कहा गया है। क्योटो प्रांत में विभिन्न बांधों पर बाढ़ को नियंत्रित करने का कार्य जारी है। 250 लोगों को अपने घर छोडऩे पड़े हैं। वहीं 52 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। कई इलाकों में सडक़ मार्ग बंद हैं, जहां भूस्खलन की चेतावनी जारी कर दी गई है।

ब्रिटेन की कोर्ट ने दिया माल्या की सम्पत्तियों को जब्त करने का अधिकार

ओकायामा प्रांत ने कहा कि सेना के पानी के टैंकर से उन इलाकों में पानी पहुंचाया जा रहा है जहां जल प्रणाली ने काम करना बंद कर दिया है। हालांकि जापान एशियाई का सबसे आधुनिक देश है, लेकिन ग्रामीण इलाके हर साल भारी बारिश से प्रभावित होते हैं और अक्सर इसमें भारी नुकसान होने के साथ कई हताहत होते हैं।

फिर हुई बालटाल के रास्ते से बाबा बर्फानी की यात्रा स्थगित, पहलगाम मार्ग से जारी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.