दक्षिण सूडान में विमान हादसे में 17 की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 09 Sep 2018 05:26:11 PM
17 killed in plane crash in south Sudan

जुबा। दक्षिण सूडान में रविवार को यात्रियों को ले जा रहे एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग लापता हैं। सूचना मंत्री तबान अबेल ने फोन पर रायटर को बताया कि विमान ने जुबा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यिरोल शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी। इसी दौरान रास्ते में यह हादसा हुआ।

रूस में स्थानीय चुनाव रविवार को, विपक्ष ने पेंशन सुधारों के खिलाफ प्रदर्शन का किया आह्वान 

उन्होंने कहा, विमान दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गयी लेकिन तीन लोग जीवित हैं। विमान पर तीन बच्चों समेत कुल 22 लोग सवार थे और दो लोग अब भी लापता हैं।  उन्होंने बताया कि इस हादसे में जीवित बचने वाले इटली के एक चिकित्सक हैं जिनकी हालत गंभीर है और उनका यिरोल के अस्पताल में सर्जरी की जा रही है। चिकित्सक एक गैर सरकारी संगठन के लिए काम करते हैं। 

अमेरिकी सांसदों ने पाक की नई सरकार से अल्पसंख्यकों के साथ समानता का व्यवहार करने का किया अनुरोध 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने इससे पहले बताया था कि नदी से शवों को निकाला जा रहा है।  जुबा स्थित दक्षिण सूडान सिविल एविएशन ऑथरिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड सुबेक ने विमान दुर्घटना की पुष्टि की लेकिन कहा कि वह मृतकों की संख्या के बारे में नहीं पता।  युद्ध-ग्रस्त दक्षिण सूडान में हाल के वर्षों में कई विमान दुर्घटनाएं हुई हैं। वर्ष 2017 में खराब मौसम के कारण विमान के उतरते समय उसमें आग लगने से चार यात्री घायल हो गए थे। 

चीन ने भारत-अमेरिका टू प्लस टू वार्ता का स्वागत किया, रक्षा करार पर नहीं दी प्रतिक्रिया 

मप्र विधानसभा चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए तैयार हैं कंप्यूटर बाबा समेत कई संत, टिकट की भी ख्वाहिश 

थम नहीं रहे बिहार में महिलाओं के खिलाफ अपराध, इस वर्ष छमाही के आंकड़े कर देंगे हैरान!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.