पाक में 2 आतंकी संगठनों पर बैन प्रतिबंधित

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 02:51:08 PM
2 terrorist organization banned in Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने दो आतंकी संगठनों को आतंकी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होने के चलते प्रतबिंधित कर दिया है। दोनों संगठनों पर देश भर में आतंक को बढ़ावा देने का आरोप है। पाक गृह मंत्रालय के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक आधार पर हाल में हुए हमलों की जिम्मेदारी लेने वाले जमात-उल-अहरार और लश्कर-ए-झांग्वी अल-अलामी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि यह निर्णय कुछ दिनों पहले ही लिया गया था। राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण (नाक्टा) की वेबसाइट पर उपलब्ध संशोधित सूची का जिक्र करते हुए सिंध के सुरक्षा प्रतिष्ठान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, दोनों संगठन 11 नवंबर को प्रतिबंधित संगठनों की सूची मे डाल दिए गए।

नाक्टा की वेबसाइट पर संघीय सरकार द्वारा प्रतबिंधित 63 संगठनों की सूची दिख रही है। जांच-पड़ताल के बाद दोनों आतंकी संगठनों के विभिन्न हमलों में शामिल होने की बात सामने आई है। कराची में हुए अधिकांश हमलों में लश्कर-ए-झांग्वी अल अलामी का हाथ रहा है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.