नाइजीरिया में बोको हराम मामले में 20 को जेल

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 04:24:01 PM
20 prisoners in Boko Haram case in Nigeria

अबूजा। नाइजीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के साथ संबंध रखने के आरोप में कम से कम 20 लोगों को जेल की सजा सुनाई गई है। बीबीसी ने एक रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक इन आरोपियों को तीन से 15 वर्ष कैद की सजा सुनाई गई है और कैंजी शहर में सेना के एक ठिकाने पर चल रहे मुकदमे में अभी सात सौ लोगों के खिलाफ भी सुनवाई जारी है।

फिलहाल जिन 20 लोगों को सजा सुनाई गई है उनमें एक विकलांग व्यक्ति भी है जिस पर 2014 में चिबूक शहर में 200 से अधिक स्कूली छात्राओं के अपहरण का आरोप है। इसे 20 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

उत्तर प्रदेश में पूरी तरह नियंत्रण में कानून व्यवस्था: योगी

चिबूक अपहरण मामले में किसी को पहली बार सजा सुनाई गई हैं। न्यायालय के सूत्रों ने बताया कि इस हफ्ते 700 अन्य संदिग्धों के खिलाफ फैसला आएगा।

श्रीनगर में जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर : पुलिस

नाइजीरिया पुलिस और सुरक्षा बलों का कहना है कि देश में 6000 से अधिक बोको हराम संदिग्धों की गिरफ्तारी की जा रही है। गत साल अक्टूबर में इसी संगठन से संबंघ रखने के आरोप में 45 लोगों को तीन से 31 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। वार्ता

all demo photos



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.