मैक्सिको में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटों से 24 की मौत, 49 घायल

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 07:08:22 AM
24 killed, 49 wounded in blaze in cracker factory in Mexico

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको सिटी के बाहरी क्षेत्र से एक मामला सामने आया है, यहां स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में गुरुवार को दो विस्फोट होने से राहत बचाव कर्मियों समेत कम से कम 24 लोगों की मौत हो गयी और 49 अन्य घायल हो गए। अधिकारीयों के मुताबिक, हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटे कई कर्मचारी की भी मौत हो गई है।

मोदी सरकार का आक्रामक हाव भाव भारत-पाक गतिरोध के लिए जिम्मेदार : इमरान खान

मैक्सिको सरकार के अधिकारियों ने जारी बयान में कहा यह क्षेत्र आतिशबाजी उत्पादन के लिए जाना जाता है। मैक्सिको सिटी से 32 किलोमीटर उत्तर में तुल्तेपेक नगर पालिका क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटों के बाद राहत और दमकल कर्मी, पुलिस और बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे थे जिसके बाद दूसरा जोरदार विस्फोट हुआ।

गुफा में फंसी टीम को एक बार में बाहर नहीं निकाला जा सकता : थाई अधिकारी

जारी बयान के अनुसार, राहत और बचाव कर्मी पहले विस्फोट के बाद बचाव अभियान चला रहे थे तभी दूसरा विस्फोट हो गया जिसमें राहत और बचाव कर्मियों की मौत हो गयी और कई घायल हो गये। मैक्सिको के अटार्नी जनरल कार्यालय ने कहा कि मारे गये लोगों में से 17 की मौत दुर्घटना स्थल पर और सात की उपचार के दौरान अस्पताल में हुई।

कैलाश मानसरोवर: हिल्सा से करीब 250 भारतीय तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

बयान में कहा गया कि 49 अन्य लोग घायल हैं। मैक्सिको की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख लुइस फिलिप प्यूंटे ने कहा कि आतिशबाजी के उत्पादन के जाने जाने वाले इस क्षेत्र में आतिशबाजी की बिक्री पर रोक लगा दी गयी है और उत्पादकों के लाइसेंस की समीक्षा की जा रही है। जानकारी के अनुसार विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

OMG! थाईलैंड में पानी से भरी अंधेरी गुफा में 9 दिन फंसे रहे फुटबॉल खिलाड़ी मिले जिंदा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.