मध्य नाइजीरिया में संघर्ष में 25 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 07:08:06 PM
25 dead in conflict in central Nigeria

लागोस। मध्य नाइजीरिया के एक पठार प्रांत में 25 ग्रामीणों की हत्या कर दी गई। ऐसा माना जा रहा है कि चरवाहों ने ये हत्याएं की हैं। पुलिस ने आज यह जानकारी दी। हिंसा की ताजा घटनाएं भूमि, पानी और चरागाह से संबंधित है। ये हत्याएं पठार प्रांत के बास्सा में सोमवार को हुई।

यूरोप की रानी एंजेला मर्केल चौथी बार निर्वाचित

राज्य पुलिस आयुक्त उन्दई अदई ने एएफपी से कहा, लोग दुन्दुन से जिरेची (गांव) लौट रहे थे कि इसी दौरान कुछ बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया। इन बंदूकधारियों के फुलानी चरवाह होने की आशंका है।

उन्होंने कहा, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि 25 ग्रामीणों की हत्या कर दी गई जबकि दो घायल हो गये। हमलावरों ने कई घरों को भी जला दिया।

टिलरसन मार्च के अंत तक इस्तीफा देंगे

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। यह इलाका पहाड़ी है। पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही हमलावर भाग गये। उन्होंने कहा, हमने हत्यारों की तलाश के लिए एक अभियान चलाया है। हम लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करते है। यह हिंसा नई नहीं है। यह विवाद स्थानीय लोगों और फुलानी चरवाहों के बीच लम्बे समय से रहा है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.