रूस में विमान में आग लगने से 41 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2019 04:08:13 PM
41 people killed in a fire in Russia

मॉस्को। मॉस्को हवाई अड्डे पर रविवार को आपात स्थिति में उतरने के बाद एक यात्री विमान में आग लगने से दो बच्चों सहित 41 लोगों के मारे जाने की आशंका है। हादसे की जांच कर रहे अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सोशल मीडिया पर उपलब्ध फुटेज में एरोफ्लोट का सुखोई सुपरजेट 100 विमान शेरेमेत्येवो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरता हुआ और आग की लपटों से घिरा हुआ दिख रहा है। यात्री विमान से निकलने और दूर भागने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं। जांच समिति ने बताया कि चालक दल के सदस्यों सहित विमान में 78 लोग सवार थे।

कजाकिस्तान के इतिहास में पहली बार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरी एक महिला

विमान रूस के पश्चिमोत्तर शहर मुर्मन्स्क के लिए उड़ान भर रहा था। मॉस्को के स्वास्थ्य मंत्री ने दिन में बताया कि जांचकर्ताओं से मिली सूचना के मुताबिक 37 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। इनमें से 11 लोग घायल हैं। घायलों में से तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से किसी की हालत बहुत गंभीर नहीं है।

गाजा से इजराइल पर दागे गए रॉकेट, जवाब में इजराइल ने किए हवाई हमले, 16 फलस्तीनी मारे गये

जांचककर्ता हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दमित्रि पेस्कोव ने बताया कि ब्लादिमिर पुतिन ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव ने एक विशेष समिति को हादसे की जांच करने का आदेश दिया है।

राहुल गांधी ने कहा-पिछले चुनाव में हिंदुस्तान ने मोदी के रूप में एक बॉक्सर उतारा, कोच आडवाणी को मारा पंच



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.