सीरिया के पूर्वी घोउता शहर में जारी हमलों में 42 की मौत

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 07:57:12 AM
42 killed in attacks in eastern Ghouta city of Syria

दुबई। सीरिया के पूर्वी घोउता क्षेत्र में सेना की ओर से जारी हवाई हमले में कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी अलजजीरा ने डौमा में मौजूद कार्यकर्ता के हवाले से बताया कि सीरियाई विमान पूरे घोउता शहर में लगातार बम बरसा रहे हैं। सीरियाई टेलीविजन ने खबर दी है कि सेना ने रविवार को मुडीयरा शहर को अपने कब्जे में ले लिया है।

कार्यकर्ता एडम नूर ने कहा कि सेना की ओर से जारी हमलों में जोबार में 8 लोगों की मौत हुई है जबकि डौमा में एक ही परिवार के 16 लोग मारे गए हैं। इसके अलावा हरसता, जमल्का, अरबिन और एडम शहर में मारे गए हैं। सेना का अभियान काफी आक्रामक हो रहा है और उसने मेसराबा शहर पर कब्जा करने के बाद अब वह आसपास के क्षेत्रों की तरफ बढ़त बनाए हुए है।

दमिश्क के निकट विद्रोहियों के कब्जे वाले गढ़ में सेना की आक्रामक कार्रवाई जारी है और इसने आधे से अधिक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि पूर्वी घोउता शहर में करीब 400000 नागरिक फंसे हुए हैं। पूर्वी घोउता तीन भागों में बंटा हुआ है। सीरियन आब्जर्वेटरी के मुताबिक सेना ने पूर्वी घोउता में 18 फरवरी को ही कार्रवाई शुरु की थी और पिछले 21 दिनों से अब तक यहां 1099 लोग मारे जा चुके हैं। 

ALL FILE PHOTOS



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.