वियतनाम में आई इस प्राकृतिक आपदा से 46 की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 08:06:46 PM
46 deaths due to this natural disaster in Vietnam

हनोई। वियतनाम में मूसलाधार बारिश के कारण आई भयानक बाढ़ से कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। इस बाढ़ के कारण चट्टानें भी खिसक गई है। सोमवार को आई यह बाढ़ बीते दस वर्षों की यह सबसे भीषण विभीषिका है। तलाश और राहत समिति ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

सरकारी वियतनाम टेलीविजन ने कृषि मंत्री न्गुयेन युआन चुआंग के हवाले से खबर दी है कि पिछले 10 वर्षों से वियतनाम को ऐसी भयावह बाढ़ का सामना नहीं करना पड़ा। वीटीवी ने होआ बिन्ह सूबे के एक निवासी के हवाले से कहा कि पूरा गांव जाग-जाग कर रात काट रहा है। पानी से लडऩा असम्भव है। सूबे में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है।

वियतनाम की प्राकृतिक आपदा निवारण एवं नियंत्रण समिति ने कहा है कि प्रशासन जल स्तर को नियंत्रित करने के लिए बांधों से पानी छोड़ रहा है। बाढ़ के कारण 317 मकान ढह गए हैं जबकि 34,000 से ज्यादा मकान डूब गए हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे पहले धान की 8000 हैक्टेयर से ज्यादा फसलों के नष्ट होने और 40,000 मवेशियों के बहने की खबर थी।

इससे पहले पिछले महीने आए तूफान के कारण मकानों को नुकसान पहुंचा और बिजली आपूर्ति ठप हो गई। वियतनाम में आए दिन जबरदस्त तूफान आते हैं और हर साल इनकी चपेट में आकर अनेक मौते होती हैं। पिछले साल ऐसे तूफानों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.