कराची में धूलभरी आंधी का कहर, 5 लोगों की मौत, 86 घायल

Samachar Jagat | Monday, 15 Apr 2019 04:38:43 PM
5 killed, 86 injured as Karachi gripped by gusty winds, dust storm

कराची। कराची में धूल भरी तेज आंधी में कम से कम पांच लोगों की मौत और 86 अन्य के घायल होने की रिपोर्ट है जबकि आठ मछुआरे लापता हैं। कराची महानगर में रविवार की रात से ही धूल भरी तेज आंधी शुरू हुई जो सोमवार सुबह तक जारी रही। आंधी की वजह से पूरे शहर में धूल ही धूल नजर आ रही है। जगह-जगह पेड़ गिर गए और कुछ इलाकों में मकानों की छतें भी उड़ गई।

आंधी के कारण पेड़ों, टेलीफोन और बिजली के खंभों के गिरने की वजह से कई मार्गों पर यातायात बाधित है। तेज अंधड़ की वजह से कम से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 86 अन्य घायल हुए हैं। लांधी, मलीर, लयारी, कोरांगी, पीपुल्स चौरंगी और सुजनी टाउन में दीवार और छतों के गिरने के भी समाचार हैं।

पीपुल्स चौरंगी के निकट एक पेड़ के नीचे दब जाने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि हाजी इब्राहिम में एक घर के छत के ढहने से एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। बचाव कार्य में लगे सूत्रों के अनुसार टीपू सुल्तान रोड पर एक स्कूल की छत गिर जाने से पांच बच्चे दब गए।

बच्चों को पास के अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर की प्रभारी डॉ सिमी जमाली ने कहा कि अब तक 36 घायलों को इलाज के लिए इस केंद्र में भर्ती किया गया है जिसमें एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रेहरी गोठ में मछुआरों की एक नौका पलट जाने के समाचार हैं जिसमें सवार आठ मछुआरे लापता बताये जा रहे हैं।

पाकिस्तान मौसम विभाग के निदेशक सरदार सरफराज ने कहा कि बीती रात धूल भरी आंधी की तीव्रता उम्मीद से अधिक थी। हवा 65 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी और ­श्यता घटकर 500 मीटर रह गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.