जापान में 6.7 तीव्रता का भूकंप, 26 लोग घायल

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2019 01:12:47 PM
6.7 magnitude earthquake hits Japan, 26 injured

टोक्यो। जापान के पश्चिमोत्तर इलाके में मंगलवार को भूकंप के जबरदस्त झटके के कारण कम से कम 26 लोग घायल हो गए। स्थानीय समाचार एजेंसी क्योदो ने बुधवार को बताया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई। भूकंप प्रभावित यामागाता क्षेत्र में कुल 17 लोग, निगाता में 4, मियागी में चार और इशिकावा में एक व्यक्ति घायल हुआ है।

Rawat Public School

जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी के मुताबिक स्थानीय समयानुसार 22: 22 बजे आए इस भूकंप का केन्द्र सतह से 14 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की थी लेकिन उसे बाद में उसे वापस ले लिया गया। उन्होंने कहा कि भूकंप का केन्द्र यामागाता से दूर स्थित था।

भूकंप के झटके लगने के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गयी थी जिसे कुछ घंटों बाद वापस ले लिया गया था। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों के हजारों लोगों को अस्थायी शिविरों में ठहराया गया है।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि भूकंप के कारण कल शिकासेन बुलेट ट्रेन के संचालन में देरी हुई, जिससे लगभग दस हजार यात्री प्रभावित हुये। बुधवार यह ट्रेन निर्धारित समय पर चल रही है। विमानन कंपनियों ने बताया कि भूकंप के कारण विमानों की उड़ानें प्रभावित नहीं हुई है। मौसम एजेंसी ने कहा कि भूकंप की वजह से  भूस्खलन के आसार है और मकानों के ढहने की आशंका है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.