पाकिस्तान में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद भडक़ा दंगा

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 08:16:30 AM
8-year-old girl burnt to death in Pakistan after rape

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहनेवाली लड़की का अपहरण पिछले सप्ताह उसके घर के बाहर से कर लिया गया था। कल उसका शव कचड़े में पड़ा मिला था।

चीन के साथ जल्द विमान सौदे की उम्मीद: फ्रांस

क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (कासुर) जुल्फीकार हमीद ने बताया रात को शहर के सद्दार बाजार में बच्ची का शव कचड़े के ढेर में मिला था. शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रारंभिक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा करती है कि बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है। बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) करने के लिए सऊदी अरब गए हुए थे। पुलिस ने इस संबंध में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

पेरिस जलवायु संधि निष्पक्ष होने पर अमेरिका फिर हो सकता है शामिल: ट्रंप

उन्होंने बताया, हम लोग उस व्यक्ति की पहचान स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं जो बच्ची को फुटेज में अपने साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है। दुष्कर्म की घटना की खबर सोशल मीडिया पर फैसले के बाद पुलिस की कार्वाई पर सवाल उठाते हुए लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने कासुर के जिला कॉर्डिनेशन अधिकारी और जिला पुलिस अधिकारी के कार्यालयों सहित पुलिस स्टेशन पर पत्थराव किया। इस जघन्य अपराध और हत्या के विरोध में शहर बंद रहा है।

ईरान में मानवाधिकार हनन पर चुप नहीं बैठेंगे : अमेरिका

मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई। एक बचाव अधिकारी ने बताया प्रदर्शन के दौरान जो दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनकी मौत हो गई है। इस हत्या से पूरे पाकिस्तान में लोगों का गुस्सा भडक़ उठा है। महत्वपूर्ण फिल्म हस्तियों और क्रिकेट खिलाडय़िों ने हत्यारे को पकडऩे की मांग उठाई है।

लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह खुद इस मामले की निगरानी करेंगे और तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि अपराधी कानून की गिरफ्त में नहीं आ जाता है। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शाहबाज को तत्काल अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है।

चीन नहीं लेगा उत्तर कोरिया पर वैंकूवर बैठक में हिस्सा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्फ सहित कई अन्य नेताओं ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। टेस्ट क्रिकेटर शोएब मलिक, मोहम्मद हाफीज और वहाब रियाज ने भी ट्वीट करके इस घटना को अविश्वसनीय बताते हुए अपराधी की गिरफ्तारी की मांग की है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.