आत्मघाती कार बम धमाके में 17 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 08:33:16 AM
A suicide car bomb killed 17 people

दुबई। इराक की राजधानी बगदाद में एक विवाह समारोह में किये गये आत्मघाती कार बम धमाके में 17 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये।इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने कहा है कि बगदाद के पश्चिमी सुन्नी बहुल अमरियात फलूजा शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे कार को विवाह समारोह के समीप ले जाकर उड़ा दिया जिसमें कल 17 की मौत हो गई।

धमाके में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) का विरोध करने वाले प्रांतीय सुन्नी अधिकारियों को निशाना बनाया गया जो विवाह समारोह में उपस्थित थे। विवाह समारोह में आईएस का विरोध करने वाले कई स्थानीय अधिकारी शामिल हुये थे।

आईएस ने एक विज्ञप्ति जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि इस शिया बहुल इलाके से कई युवा आईएस की और से लड़ाई लड़ रहे हैं। इराक के पूर्वी हिस्से से आईएस पर काफी दबाव बना हुआ है जहां सरकारी सेना ने संगठन के आतंकवादियों को मोसूल से खदेडऩे के लिए अभियान चलाये हुये है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.