स्कूल घोटाले से आबे की पत्नी का नाम हटाया गया

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 02:18:14 PM
Abbe wife name removed from school scam

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की पत्नी आकई का नाम स्कूल घोटाले से हटा दिया गया है जिसे लेकर प्रधानमंत्री पर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया जा रहा है। इस मामले में स्वयं प्रधानमंत्री और उनके करीबी वित्त मंत्री तारो आसो का भी नाम उछाया गया है।

तुर्की का विमान ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, 11 की मौत

आबे ने बार-बार कहा है कि घोटाले में उनकी पत्नी अथवा उनके शामिल होने के साक्ष्य सामने आते है तो वह इस्तीफा दे देंगे। इस बीच वित्त मंत्री ने कहा है कि वह इस मामले को लेकर इस्तीफा नहीं देंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक अपने कार्यकाल के छठे साल में पहुंच चुके आबे भी इस मामले में संदेह के घेरे में हैं क्योंकि एक स्कूल संचालक को सरकारी जमीन देने में भारी छूट दी गई थी।

उस स्कूल से आबे की पत्नी भी जुड़ी हुई थीं। इस मामले के कारण गत वर्ष आबे की लोकप्रियता में गिरावट भी आई थी। हालांकि इसके बाद इसमें कुछ सुधार हुआ लेकिन कई ताजा खुलासों के बाद आबे और उनका मंत्रिमंडल संदेह के घेरे में है।

स्कूल कर्मचारियों को हथियारों से सशक्त बनाने में मदद करेगा व्हाइट हाउस : अधिकारी

आबे ने हालांकि खुद या अपनी पत्नी की ओर से स्कूल संचालक मोरीतोमो गाकुन को किसी प्रकार की मदद करने के आरोपों से साफ इंकार किया है जिसे जमीन उपलब्ध कराई गई।

उन्होंने कहा कि यदि वह पक्षपात करने के दोषी पाए जाते हैं तो तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देंगें। इस मामले को दबाने के प्रयास के आरोप में आबे की लोकप्रियता घट सकती है और सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेता के रूप में तीसरे कार्यकाल की उनकी उम्मीदों पर भी पानी फिर सकता है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.