अफगान जनरल की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, तालिबानी विद्रोहियों ने ली जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 01:24:43 AM
अफगान जनरल की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, तालिबानी विद्रोहियों ने ली जिम्मेदारी

हेरात। अफगानिस्तान की सेना ने कहा कि पश्चिमी अफगानिस्तान के बदगिस प्रांत में मंगलवार को सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से उसके एक शीर्ष अधिकारी की मृत्यु हो गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रदमनीश ने कहा कि जनरल मोहयेदीन गौरी 207 कोर के कमांडर थे और वह अफगान सेना के छह क्षेत्रीय कमांडरों में से एक थे जिनके ऊपर देश के पश्चिमी जोन की जिम्मेदारी थी।

उन्होंने कहा कि जनरल गौरी इस दुर्घटना में शहीद हो गए, जबकि कई अन्य अधिकारी घायल हुए हैं। रूस में निर्मित एमआई-17 हेलिकॉप्टर बाला मुरगाब जिले के मुरिचान इलाके में गिर गया।

गौरी इस जिले में नवनिर्मित सैन्य प्रतिष्ठान का दौरा करने के मिशन पर थे। तालिबानी विद्रोहियों ने एक बयान में इस दुर्घटना की जिम्मेदारी ली, लेकिन सेना प्रवक्ता ने यह कहते हुए इससे इनकार किया कि दुर्घटना के समय उस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी नहीं थी।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने जनरल मोहयेदीन की मृत्यु को अफगान सुरक्षा बलों और लोगों के लिए एक ‘बड़ा नुकसान’ बताया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.