ओबामा के चुनाव प्रचार करने के बाद भारतीय-तिब्बती पुरेवल ने खींचा ध्यान

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 02:37:42 PM
After campaigning of Obama, Indian-Tibetan Purewal has drawn attention

वाशिंगटन। अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में निर्वाचित होने की कोशिश में लगे भारतीय-तिब्बती मूल के अमेरिकी नागरिक आफताब कर्म सिह पुरेवल उस वक्त चर्चा में आ गए जब देश के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उनके लिए चुनाव प्रचार किया।

ओहियो के पहले कांग्रेसनल डिस्टि्रक्स में दोनों दलों के शीर्ष नेता आक्रामक रूप से चुनाव प्रचार कर रहे है जहां से युवा और ऊर्ज़ावान पुरेवल (35) रिपब्लिकन सांसद स्टीव चॉबट (65) को कड़ी टक्कर दे रहे है। स्टीव साल 2009-2010 को छोड़कर साल 1995 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पुरेवल उन चुनिदा उम्मीदवारों में से एक हैं जिनके लिए ओबामा ने प्रचार किया है।

इस मध्यावधि चुनाव में ओबामा अपनी पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। तिब्बती मूल के पुरेवल ने अपने कांग्रेसनल डिस्टि्रक्ट में चुनावी रैली में सैकड़ों समर्थकों से कहा कि ये चुनाव हमारे देश का भविष्य तय करेगा। पुरेवल की जीत को भांप कर शीर्ष डेमोक्रेटिक नेतृत्व पिछले कुछ दिनों से इस सीट को हासिल करने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर रहा है।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष टॉम पेरेज ने भी पुरेवल के लिए प्रचार किया। उन्होंने कहा कि हमें आफताब पुरेवल जैसे नेताओं की जरुरत है जो मेडिकैड पर लगातार हमलों के लिए ट्रंप प्रशासन और संसद में रिपब्लिकनों को जिम्मेदार ठहराएंगे।

उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने गत सप्ताह ताजा सर्वेक्षणों में कहा था कि पुरेवल नौ प्रतिशत अंकों से आगे चल रहे हैं। पुरेवल अगर निर्वाचित हुए तो वह अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में जगह पाने वाले पहले तिब्बती-अमेरिकी होंगे। वह 100 सालों में हैमिल्टन काउंटी क्लर्क ऑफ कोर्ट्स में निर्वाचित होने वाले पहले डेमोक्रेट होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.